ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजमशेदपुर में पार्ट टाइम जॉब के बहाने साइबर ठगों ने 11.33 लाख उड़ाए

जमशेदपुर में पार्ट टाइम जॉब के बहाने साइबर ठगों ने 11.33 लाख उड़ाए

सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के बागुनहातु निवासी धीरज कुमार को साइबर ठगों ने शिकार बनाते हुए उनके खाते से 11 लाख 31 हजार 437 रुपये की ठगी कर...

जमशेदपुर में पार्ट टाइम जॉब के बहाने साइबर ठगों ने 11.33 लाख उड़ाए
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 23 Feb 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के बागुनहातु निवासी धीरज कुमार को साइबर ठगों ने शिकार बनाते हुए उनके खाते से 11 लाख 31 हजार 437 रुपये की ठगी कर ली। वे बागुनहातु के रोड नंबर तीन के रहने वाले हैं। उन्हें घर बैठे पार्ट टाइम जॉब कर कमाने का आश्वासन देकर साइबर अपराधियों ने उन्हें शिकार बनाया। इस संबंध में धीरज के बयान पर बिष्टूपुर साइबर थाने में मामला दर्ज कराया गया है।
धीरज का कहना था कि उनके मोबाइल के टेलीग्राम पर दो मोबाइल नंबर से एक मैसेज आया था, जिसमें पार्ट टाइम इनकम के बारे में बताया गया था। फूड रेटिंग एवं रिव्यू करने पर पैसा कमाने की बात कही गई थी। वाईयूएम कंपनी का हवाला देते हुए प्रतिदिन 9 सौ से 2 हजार तक देने की बात कही गई। कंपनी का मुख्यालय हरियाणा में बताया गया। कंपनी की बेवसाइट एवं लिंक देकर बोला गया कि साइट खोलकर बैंक एकाउंट डाल सकते हैं। काम के लिए तीन टास्क पूरा करने तथा रोज 28 रिव्यू देना होगा। टास्क पूरा होते ही पैसे मिल जाएंगे। उसके बाद उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया। इसमें 40 लोग जुड़े थे। जो नए लोगों को विभिन्न प्रकार के प्रलोभन देकर अपना इनकम लोगों में बांटकर ब्रेन वाश कर रहे थे। इस प्रकार धीरज ने 11 लाख से अधिक रुपये भेज दिए। इस बीच एक महिला ने उनके खाते में तीन लाख रुपये भेजा, पर निकासी नहीं करने दिया। उसने कहा कि इस रुपये के लिए 40 प्रतिशत जमा करने पर ही निकासी कर सकते हैं। झांस में आकर वे पैसे देते रहे, उसके बाद वह राशि भी उनके खाते से निकल गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें