ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुर30 सेकेंड में काटते थे ताला और 30 मिनट में कर लेते थे चोरी

30 सेकेंड में काटते थे ताला और 30 मिनट में कर लेते थे चोरी

कुख्यात चोर सूरज कोतवाल के पूरे गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें 10 सदस्य हैं जिसमें दो महिलाएं भी हैं। चोरों का यह गिरोह किसी भी ताले को तीस सेकेंड में काट लेता था और तीस मिनट के अंदर...

30 सेकेंड में काटते थे ताला और 30 मिनट में कर लेते थे चोरी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 20 Nov 2018 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

कुख्यात चोर सूरज कोतवाल के पूरे गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसमें 10 सदस्य हैं जिसमें दो महिलाएं भी हैं। चोरों का यह गिरोह किसी भी ताले को तीस सेकेंड में काट लेता था और तीस मिनट के अंदर चोरी भी कर लेता था।

सोमवार को अपने कार्यालय स्थित सभागार में एसएसपी अनूप बिरथरे ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूरे गिरोह का पेशा ही चोरी करना है। चोरी के सामानों को वह आदित्यपुर में छुपाता था। पूरे एक इलाके को टार्गेट करता था। पुलिस ने परसूडीह इलाके में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के उद्भेदन को चुनौती के रूप में लिया था।

गिरोह के सात सदस्य आदित्यपुर और तीन सदस्य परसूडीह निवासी है। परसूडीह में लगातार हो रही चोरी में मुख्य भूमिका कृष्णा पात्रो की है जो पूरे इलाके में रेकी करता था। वही कोतवाल गैंग को घरों के बारे में बताता था। उसे सबसे पहले पुलिस ने गिरफ्तार किया। गिरोह के पकड़े जाने पर परसूडीह और सुन्दरनगर में हुई चोरी की लगभग सभी घटनाओं का उद्भेदन हो गया है। चोरों का यह गिरोह जिस धनंजय सोनार को बेचता था उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

संवादददाता सम्मेलन में एसपी सिटी प्रभात कुमार, डीएसपी आलोक रंजन, परसूडीह थानेदार अनिमेष गुप्ता, बागबेड़ा थानेदार लक्ष्मण प्रसाद समेत उनकी टीम मौजूद थीं। पूरी टीम को प्रशस्तिपत्र देकर एसएसपी ने सम्मानित भी किया।

इनकी हुई गिरफ्तारी: सूरज कोतवाली उर्फ सूरज पात्रो (आदित्यपुर सालडीह बस्ती), निमाई दास (परसूडीह ग्वाला बस्ती), विकास वर्मा उर्फ चेंगडी (परसूडीह कृष्णानगर), आकाश पात्रो उर्फ आकाश कोतवाल (आदित्यपुर सालडीह बस्ती), छोटू गोप (आदित्यपुर कुलुकटांग बस्ती), कृष्णा पात्रो (परसूडीह ग्वाला बस्ती), आकाश कुमार सिंह (आरआइटी), सूरज की पत्नी पूजा कोतवाल उर्फ निशा खातून, आकाश कुमार की पत्नी पूर्णिमा देवी (गांधीनगर बागबेड़ा) तथा धनंजय सोनार (आदित्यपुर रोड नंबर 13)।

ये सामान हुए बरामद: यामहा बाइक एक, लैपटॉप दो, कैमरा एक, एलइडी टीवी चार पीस, ताला काटने वाला कटर, चांदी का सिक्का आठ, कंगन एक जोड़ा, चांदी के पायल दो जोड़ा, सिटी गोल्ड का नेकलेस, कान का रिंग तीन पीस, सिटी गोल्ड का मंगल सूत्र एक पीस, मोबाइल एक पीस, चार्जर एक पीस समेत कुछ कपड़े और काफी सामान जब्त किया है।

इनके सामान मिले : एसएसपी ने बताया कि सूरज कोतवाली गिरोह ने सुंदरनगर पटेल बगान स्थित एक घर से एलइडी टीवी समेत सामानों की चोरी की थी। घाघीडीह जेल के पास कलियाडीह रोड में नवमी की रात एक घर पर हाथ साफ किया था। करनडीह बिजली विभाग के पूर्व जेइ पदाधिकारी के घर के कैंप से 1.25 लाख रुपये कीमत की यामहा बाइक चुरई थी। छठ पूजा मनाने गये सरजामदा निवासी के घर में चोरी की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें