ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरअबुआ आवास की सूची में गड़बड़ी हुई तो अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री

अबुआ आवास की सूची में गड़बड़ी हुई तो अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री

जमशेदपुर।मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है अगर अबुआ आवास योजना के लाभुकों के चयन में गड़बड़ी हुई तो बीडीओ, सीओ सहित अन्य अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई...

अबुआ आवास की सूची में गड़बड़ी हुई तो अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई : मुख्यमंत्री
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 09 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर।मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा है अगर अबुआ आवास योजना के लाभुकों के चयन में गड़बड़ी हुई तो बीडीओ, सीओ सहित अन्य अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जो गृह विहीन हैं, उन्हें पहले घर मिलना चाहिए। इस योजना में बिचौलिया होने की बात पता चली, तो अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारी सुनिश्चित करें कि हर हाल में सही पात्र को ही आवास मिल रहा है। कोई गृह विहीन छूटना नहीं चाहिए। मुख्यमंत्री ने ये बातें शुक्रवार को गोपाल मैदान में कहीं। वे अबुआ आवास स्वीकृति पत्र वितरण को लेकर आयोजित प्रमंडल स्तरीय समारोह को संबोधित कर रहे थे।
चंपाई सोरेन ने कहा कि हर प्रमंडल में यह कार्यक्रम आयोजित होगा। साथ ही कहा कि 50 साल वाले एससी-एसटी लाभुकों को सर्वजन पेंशन योजना का लाभ सुनिश्चित करने के लिए भी पंचायत स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। छूटे टोलों तक बिजली पहुंचाई जाएगी। आदित्यपुर सहित अन्य औद्योगिक क्षेत्र के बगल के गांवों की तस्वीर बदली जाएगी क्योंकि अभी भी ये गांव काफी पिछड़े हैं। हर समाज के साथ न्याय होगा।

हेमंत बाबू की सोच व तैयारी देख भेजा जेल

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि हेमंत बाबू की सरकार ने अपनी अनोखी और अलग सोच से ऐसी-ऐसी योजनाएं शुरू कीं जिनसे गरीबों व जरूरतमंदों को काफी लाभ हुआ। उनकी तैयारी देखकर ही भाजपा नेतृत्व वाले विपक्ष ने केन्द्रीय एजेंसियों की मदद से उन्हें जेल भेजवा दिया। उन्होंने कहा कि चूंकि हेमंत बाबू ने अन्याय से कभी समझौता नहीं किया, इसके कारण उन्हें आज जेल में रहना पड़ रहा है। लेकिन वे जीतकर हम सब के बीच आएंगे, इसका उन्हें पूरा विश्वास है।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने रिमोट दबाकर कोल्हान के 24 हजार 827 लाभुकों के खाते में 74 करोड़ 48 लाख 10 हजार रुपए भेज दिए। सबसे पहले सीएम ने विधायकों मंत्री सत्यानंद भोक्ता व विधायकों के साथ संयुक्त रूप से दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम में पूरे कोल्हान भर से हजारों लाभुक व झामुमो कार्यकर्ता पहुंचे थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें