ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरमांगें नहीं पूरी हुई तो एंबुलेंस चालक जाएंगे कोर्ट

मांगें नहीं पूरी हुई तो एंबुलेंस चालक जाएंगे कोर्ट

जमशेदपुर में अनुबंध पर कार्यरत एंबुलेंस चालकों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मानदेय में बढ़ोतरी राशि का भुगतान करने एवं एंबुलेंस चालकों को नियमित...

मांगें नहीं पूरी हुई तो एंबुलेंस चालक जाएंगे कोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 19 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर में अनुबंध पर कार्यरत एंबुलेंस चालकों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर मानदेय में बढ़ोतरी राशि का भुगतान करने एवं एंबुलेंस चालकों को नियमित करने की मांग की है। एंबुलेंस चालकों ने कहा कि राज्य के सभी जिलों में अनुबंध पर चालकों की 2006 में नियुक्ति की गई थी। वे पिछले 18 वर्ष से सेवा देते आए हैं। इनलोगों ने मुख्यमंत्री को लेकर पत्र में शिकायत की है कि उनलोगों को सभी जिलों में एक समान राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। उन्हें तीन श्रेणियों में बांट दिया गया है।
इस मानदेय में विसंगतियां आ रही हैं। लंबे समय से वे लोग मांग करते आए हैं, लेकिन 2009 से लेकर अबतक किसी भी प्रकार के मानदेय में बढ़ोतरी नहीं की गई है। अपर अभियान निदेशक रांची के 2021 के एक पत्र में सभी उपायुक्त तथा सभी सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया है कि अपने जिला के अंतर्गत स्वीकृत पदों के विरुद्ध अनुबंध पर नियुक्त चालकों के मानदेय हेतु वार्षिक बजट का आकलन करते हुए विस्तृत प्रतिवेदन जल्द उपलब्ध कराया जाए। इन चालकों ने कहा कि उनलोगों के हितों में किसी भी पदाधिकारी द्वारा कोई ठोस निर्णय नहीं लिया गया तो 15 दिन के बाद वह सभी बाध्य होकर न्यायालय के शरण में जाएंगे। इस पत्र को भेजने वालों में भागलपुर से संजय कालिंदी सहित कई अन्य एंबुलेंस चालक शामिल हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।