Husband sentenced to life imprisonment - पत्नी की हत्या में पति को उम्रकैद DA Image
8 दिसंबर, 2019|8:38|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पत्नी की हत्या में पति को उम्रकैद

default image

संपत्ति के लिए पत्नी की हत्या करने के मामले में अदालत ने दोषी पति मो. कलीम को उम्रकैद की सजा सुनाई है। उसपर 20 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। कलीम कपाली के कबीरनगर का निवासी था और उसने अपनी पत्नी के मायके आजादनगर में चाकू मारकर उसकी हत्या कर दी थी। घटना वर्ष 2014 में हुई थी।

इस मामले में कलीम के साले राशिद मोइन अहमद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। राशिद मोइन अहमद के अनुसार उसकी बहन बुशरा तबस्सुम की शादी वर्ष 2002 में कलीम के साथ हुई थी। शादी के बाद उसकी बहन कपाली के कबीर नगर स्थित ससुराल चली गई। उसके ससुरालवालों के दहेज मांगने पर उनलोगों ने चार लाख रुपये बहन के खाते में डाल दिया। इसके बाद भी ससुरालवालों का लगातार दबाव रहता था कि बुशरा यह राशि उन्हें दे दे। बुशरा का पति कलीम ओमान में काम करता था। ईद के दिनों में वह छुट्टियों में घर आया और बुशरा पर चार लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करने के लिए दबाव बनाने लगा। जब उसने रुपये देने से इनकार किया तो उसके साथ मारपीट की गई, जिसके बाद वह अपने मायके आजादनगर चली गई।

31 अक्तूबर 2014 की दोपहर 2 बजे बुशरा का पति कलीम उसके घर आया और पानी पीने के बहाने बुशरा को बाहर बुलाया। ज्योंहि वह पानी लेकर पास आई कि कलीम ने चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। परिवारवाले बुशरा को टीएमएच ले गए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। इस मामले में 1 नवंबर 2014 को आजादनगर थाना में हत्या का मामला कलीम के खिलाफ दर्ज किया गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Husband sentenced to life imprisonment