ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरघाटशिला ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप में लगेगा हीट चैंबर

घाटशिला ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप में लगेगा हीट चैंबर

घाटशिला के नवनिर्मित ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप (टीआरडब्ल्यू) को अप्रैल से चालू करने की योजना है, ताकि गर्मियों में ट्रांसफॉर्मर जलने के बाद...

घाटशिला ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप में लगेगा हीट चैंबर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 15 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

घाटशिला के नवनिर्मित ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप (टीआरडब्ल्यू) को अप्रैल से चालू करने की योजना है, ताकि गर्मियों में ट्रांसफॉर्मर जलने के बाद उसकी 24 घंटे में मरम्मत हो सके। इसके लिए 8 लाख 22 हजार 370 रुपये से वर्कशॉप में हीट चैंबर लगेगा। दो माह में चैंबर लग जाने के बाद वर्कशॉप चालू हो जाएगा। इसके जरिए मरम्मत के बाद ट्रांसफार्मर को चार्ज किया जा सकेगा।
फिलहाल जिले में कनरडीह में ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग वर्कशॉप है, जहां पूरे कोल्हान से ट्रांसफॉर्मर ठीक होने आता है। इस कारण यहां काम का लोड अधिक है और ट्रांसफॉर्मर ठीक होने में एक माह से अधिक समय लगता है। घाटशिला में वर्कशॉप बनने से कम समय में ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत हो सकेगी। इससे उपभोक्ताओं को फायदा होगा और ट्रांसफॉर्मर खराब होने पर उसे तुरंत बदला जा सकेगा।

एक दिन में 4 से 6 ट्रांसफॉर्मर की हो सकेगी मरम्मत

घाटशिला वर्कशॉप में एक दिन में 4 से 6 ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत हो सकेगी। फिलहाल करनडीह में ट्रांसफॉर्मर रिपेयर वर्कशॉप है, जहां पूरे कोल्हान के जले ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत होती है। यहां एक दिन में 4 से 5 ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत होती है, जबकि गर्मी में हर दिन 8 से 10 जले ट्रांसफॉर्मर को बदलने की नौबत आती है। घाटशिला में वर्कशॉप बनने के बाद जले हुए ट्रांसफॉर्मर जल्द बदले जा सकेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें