DA Image
26 नवंबर, 2020|4:45|IST

अगली स्टोरी

ट्रेन से आने वालों की स्टेशन पर होगी हेल्थ स्क्रीनिंग

ट्रेन से आने वालों की स्टेशन पर होगी हेल्थ स्क्रीनिंग

लॉकडाउन में जिले के प्रवासी छात्रों और मजदूरों को दूसरे प्रदेशों से लाने का सिलसिला शुरू हो गया है। तेलंगाना और कोटा से दो मजदूर और छात्र शहर पहुंच चुके हैं। ओडिशा और छत्तीसगढ़ से 14 बसों से मजदूर, छात्र, पर्यटक और श्रद्धालु सोमवार को लौटेंगे। ट्रेन से भी मजदूरों, पर्यटकों, श्रद्धालुओं और विद्यार्थियों को लाने की तैयारी की गई है।

उपायुक्त रविशंकर शुक्ला एवं एसएसपी एम तमिल वाणन ने रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचकर आगंतुकों के जिला में प्रवेश की तैयारियों का जायजा लिया। सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने का रिहर्सल भी कराया। उपायुक्त ने बताया कि स्टेशन परिसर में हेल्थ स्क्रीनिंग के बाद ही होम और संस्थागत क्वारेंटाइन में भेजा जाएगा। प्रवासियों के आने के बाद सबसे पहले स्वास्थ्य परीक्षण होगा। संदिग्ध होने पर आईसोलेशन में रखा जाएगा। जिनमें कोई लक्षण नहीं होगा, उन्हें घर तक पहुंचा कर होम क्वारेंटाइन किया जाएगा।

उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारियों से मजदूरों, पयटकों, विद्यार्थियों और श्रद्धालुओं को प्रखंडों में भेजने के क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने का निर्देश दिया। वाहनों को भी पहले से ही सेनिटाइज करने का निर्देश दिया। रेलवे स्टेशन आनेवाले सभी प्रवासियों के परिजनों से कहा कि घर पर ही रहें। रेलवे स्टेशन पर आगंतुकों का नाम, पता एवं मोबाइल नंबर दर्ज किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Health screening will be done at the station for those coming by train