ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकोरोना रिपोर्ट के इंतजार में पांच दिनों से आधा दर्जन बैंक बंद

कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में पांच दिनों से आधा दर्जन बैंक बंद

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के चलते शहर के विभिन्न इलाके में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की लगभग आधा दर्जन शाखाएं पिछले पांच दिनों से कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में बंद हैं। इसके चलते 50 करोड़...

कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में पांच दिनों से आधा दर्जन बैंक बंद
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 08 Aug 2020 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की उदासीनता के चलते शहर के विभिन्न इलाके में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की लगभग आधा दर्जन शाखाएं पिछले पांच दिनों से कोरोना रिपोर्ट के इंतजार में बंद हैं। इसके चलते 50 करोड़ रुपये से अधिक का लेनदेन प्रभावित हुआ है। प्रत्येक दिन सैकड़ों ग्राहक बैंक के दरवाजे से निराश होकर लौट रहे हैं। एसबीआई की विभिन्न शाखाओं के लगभग 176 कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए नमूने लिए गए हैं। तीन जुलाई से लगातार नमूने लिए जा रहे हैं, लेकिन अब तक एक भी बैंक कर्मचारियों के नमूने की रिपोर्ट नहीं जारी की गई है। रिपोर्ट के इंतजार में बैंक की शाखाएं नहीं खुल रही हैं। बैंक कर्मचारी पॉजिटिव होने की आशंका को देखते हुए ड्यूटी पर नहीं बुलाये जा रहे हैं। बैंक अधिकारियों का मानना है कि रिपोर्ट आने के बाद जिन कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होगी, उन्हें ड्यूटी पर बुलाया जाएगा। जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव होगी, उन्हें क्वारेंटाइन पर रखा जाएगा। फिलहाल, सभी कर्मचारी कोरोना संदिग्ध है और होम क्वारेंटाइन है। किसी भी कर्मचारी को ड्यूटी पर बुलाना संभव नहीं हो पा रहा है। एसबीआई की बिष्टूपुर स्थित मेन ब्रांच, लोन शाखा, करेंसी एंड एडमिनिस्ट्रेशन, बिष्टूपुर स्थित आरबीओ चाईबास, कदमा व टेल्को सहित अन्य शाखाओं में कामकाज प्रभावित है।

फोन नहीं उठा रहे अधिकारी

जिला सर्विलांस अफसर डॉ. एके लाल से कई बार संपर्क किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। बैंक अधिकारियों ने भी अपनी रिपोर्ट जानने के लिए सर्विलांस अफसर और जिला प्रशासनिक अफसरों का नबर डायल करते रहे, लेकिन किसी ने भी बैंक कर्मचारियों की रिपोर्ट की जानकारी नहीं दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें