ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरगुलकेड़ा पंचायत में गहराया जल संकट, ग्रामीण परेशान

गुलकेड़ा पंचायत में गहराया जल संकट, ग्रामीण परेशान

गर्मी बढ़ते ही क्षेत्र के नदी, तालाब, कुआं सूखने लगे हैं। वहीं चापाकलों से भी पानी निकलना बंद होने लगा है। चक्रधरपुर प्रखंड की गुलकेड़ा पंचायत में इन दिनों लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र...

गुलकेड़ा पंचायत में गहराया जल संकट, ग्रामीण परेशान
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 13 Apr 2019 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्मी बढ़ते ही क्षेत्र के नदी, तालाब, कुआं सूखने लगे हैं। वहीं चापाकलों से भी पानी निकलना बंद होने लगा है। चक्रधरपुर प्रखंड की गुलकेड़ा पंचायत में इन दिनों लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र में जल संकट गहराने से लोग परेशान हैं।

पंचायत के पांच गांव चिरूबेड़ा, गुलकेड़ा, गुईगांव, मुरहातु, पकुवाबेड़ा गांव में अधिकांश चापाकल खराब पड़े हुये हैं। वहीं पंचायत के कई गांव के कुएं भी सूख चुके हैं। ग्रामीण पानी के लिए नदी किनारे चुआं व गांवों में लगाये गये सोलर पानी टैंक पर ही निर्भर हैं। सोलर चार्ज नहीं होने पर लोगों की परेशानी बढ़ जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि प्रत्येक वर्ष गर्मी के मौसम में पानी की समस्या उत्पन्न होती है। पूर्व से इस ओर ध्यान नहीं देने के कारण पानी के लिए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। साफ पानी के लिए ग्रामीणों को लंबी दूरी तय करना पड़ता है। ग्रामीणों ने कहा कि खराब पड़े चापाकलों को दुरुस्त कर दिया जाएं तो पानी की समस्या दूर होगी।

खराब चापाकल के बारे में दी गई है जानकारी : मुखिया

पंचायत में खराब पड़े चापाकल व पानी की समस्या को लेकर पंचायत के मुखिया पोंडे राम सामड से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पंचायत के गांवों में खराब पड़े चापाकलों को ठीक कराने के लिए विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि गुलकेड़ा पंचायत में लगभग पांच हजार की आबादी है। इस पर लगभग 70 चापाकल पंचायत के पांच गांवों में हैं। इसमें लगभग 30 से अधिक चापाकल खराब पड़े हुये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें