ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकिराना दुकानों में शराब बिक्री का प्रस्ताव वापस ले सरकार : बहादुर

किराना दुकानों में शराब बिक्री का प्रस्ताव वापस ले सरकार : बहादुर

शराबबंदी को लेकर कई संगठन अभियान चला रही है, लेकिन झारखंड में सरकार स्वयं शराब बेचने का निर्णय ले रही है। झारखंड के रघुवर सरकार ने अजीबो गरीब फैसला है कि किराना दुकानों में शराब बेचा जाएगा। यह बातें...

किराना दुकानों में शराब बिक्री का प्रस्ताव वापस ले सरकार : बहादुर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 30 Aug 2019 04:32 PM
ऐप पर पढ़ें

शराबबंदी को लेकर कई संगठन अभियान चला रही है, लेकिन झारखंड में सरकार स्वयं शराब बेचने का निर्णय ले रही है। झारखंड के रघुवर सरकार ने अजीबो गरीब फैसला है कि किराना दुकानों में शराब बेचा जाएगा। यह बातें पूर्व विधायक बहादुर उरांव ने गुरुवार को अपने आवास पर प्रेस वार्ता कर कही। उन्होंने कहा कि सरकार किराना दुकान में शराब बिक्री का प्रस्ताव तुरंत वापस ले।

बहादुर उरांव ने कहा कि शराब के सेवन से कई परिवार तबाह हो रहे हैं। अपराध बढ़ने का एक बड़ा कारण शराब है। ऐसे में सरकार को इस पर पूर्ण रोक लगाने के बजाय किराना दुकानों में बेचने का प्रस्ताव झारखंड के लोगों को मौत के मुंह में ढकेलने जैसा है। उन्होंने वर्षों पूर्व जमशेदपुर के सीतारामडेरा समेत कई जगहों पर जहरीले शराब के सेवन से हुई लोगों की मौत का उल्लेख करते हुए कहा ऐसी घटनाओं से सबक लेते हुए इसे बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस प्रस्ताव को वापस नहीं लेती हे तो वर्ष 2020 के दो फरवरी से बंदगांव के लुंबई स्थित डाक बंगले के पास बिरसा मुंडा की प्रतिमा के सामने अनिश्चितकालीन आमरण अनशन करेंगे। जिसकी जवाबदेही रघुवर सरकार की होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें