ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुर22 आपराधिक मामलों में शामिल गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

22 आपराधिक मामलों में शामिल गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

मानगो के अलग-अलग जगहों पर सीरियल क्राइम को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने रविवार को पर्दाफाश किया...

22 आपराधिक मामलों में शामिल गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 24 Jan 2022 05:30 PM
ऐप पर पढ़ें

मानगो के अलग-अलग जगहों पर सीरियल क्राइम को अंजाम देने वाले गिरोह का पुलिस ने रविवार को पर्दाफाश किया है। यह गिरोह अबतक 22 आपराधिक मामलों में शामिल था। इस गिरोह के सरगना का नाम वसीम खान है, जो इन्हीं आपराधिक घटनाओं में गिरफ्तार होकर जेल गया था और कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर अपने जवाहरनगर रोड नम्बर 13 स्थित ससुराल पर फायरिंग की थी। साथ ही सीरियल क्राइम को अंजाम देने की तैयारी में था।

वसीम के इस गिरोह ने ही ओल्ड पुरुलिया रोड में आभूषण कारोबारी को लूटा था और उसके बाद दादा मेडिकल स्टोर के मालिक को निशाना बनाते हुए उसका मोबाइल और स्कूटी लूट ली थी। सिटी एसपी सुभाष चन्द्र जाट के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है और उनके पास से दो पिस्तौल, दो स्कूटी व तीन मोबाइल फोन बरामद किए हैं। इसकी जानकारी रविवार को मानगो थाना में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने दी। संवाददाता सम्मेलन में सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट के अलावा आजादनगर थाना प्रभारी नरेश प्रसाद सिन्हा और मानगो थाना प्रभारी विनय कुमार मौजूद थे।

पत्नी से नहीं मिलने देने पर वसीम ने की थी ससुराल में फायरिंग

एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह को मानगो के रोड नंबर 15 स्थित फॉरेस्ट मैदान के पास घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। फॉरेस्ट मैदान के पास पहले वसीम अंसारी और सफीक अली पकड़े गए, उसके बाद रौनक व अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी हुई। इनकी योजना शहर में लगातार आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने की थी। कुछ दिन पहले ही जेल से छूटे वसीम ने गिरोह तैयार किया था, जिसमें अन्य पेशेवर आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को शामिल किया था। वसीम ने जेल से छूटने के बाद अपनी ससुराल पर इसलिए फायरिंग की थी, क्योंकि उसकी सास, उसकी पत्नी को उसके पास आपराधी होने के चलते आने नहीं दे रही थी।

इनकी हुई गिरफ्तारी

वसीम अंसारी उर्फ वसीम खान उर्फ काले (24) रोड नंबर 14 हयातनगर नियर महफूज दुकान उलीडीह, सफीक अली (21) रहमतनगर रोड नंबर 1 कपाली, जाहिद खान (32) जवाहरनगर क्रॉस रोड नंबर 14 मानगो, राशिद उर्फ रौनक (21) जवाहरनगर रोड नंबर 13 बी मानगो, साबिर अली उर्फ सन्नो बच्चा (19) ताज नगर बंदूक घोड़ा कपाली।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें