DA Image
17 जनवरी, 2021|12:33|IST

अगली स्टोरी

रेललाइन क्रेक होने से मालगाड़ी बेपटरी

रेललाइन क्रेक होने से मालगाड़ी बेपटरी

रेललाइन क्रेक होने के कारण रविवार सुबह करीब नौ बजे एक मालगाड़ी की तीन वैगन बेपटरी हो गई। घटना टाटानगर स्टेशन व रेलवे यार्ड की लाइन नंबर नौ की है। लाइन क्रेक व मालगाड़ी बेपटरी होने से दुघर्टना का सायरन बजने लगा था। इससे इंजीनियरिंग व सीएंडडब्ल्यू विभाग के रेलकर्मी जिस स्थिति में थे, वैसे ही स्टेशन की ओर दौड़ पड़े।

टाटानगर के क्षेत्रीय रेल प्रबंधक विकास कुमार एवं स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई थी। रेलवे के यार्ड की लाइन पर खड़गपुर से आई खाली मालगाड़ी की तीन वैगन बेपटरी हुए थे। लेकिन किसी रेलकर्मी को चोटें नहीं आई है व न ही मालगाड़ियों का आवागमन प्रभावित हुआ है, क्योंकि बगल की लाइन (सात-आठ) खाली थी। इधर, एआरटी वैन के कर्मचारियों ने क्रेक रेललाइन को बदलकर दोपहर तक मालगाड़ी की बेपटरी तीनों वैगन को पटरी पर चढ़ा दिया।

जांच का आदेश: लाइन क्रेक एवं मालगाड़ी बेपटरी के कारणों की जांच होगी। चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय तक सूचना पहुंचते ही तीन विभागों की संयुक्त जांच टीम का गठन हुआ है। इससे लाइन जांच व यार्ड ड्यूटी कर्मचारियों से पूछताछ होगी। फिलहाल स्थानीय रेल अधिकारी लाइन क्रेक के कारणो का खुद ही पता लगाने में जुटे हैं, क्योंकि लाइन क्रेक ज्यादातर ठंड के दिनों में होता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Freight train derailment due to rail line cracks