ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटाटा-हटिया सहित टाटानगर की चार ट्रेनें रद्द

टाटा-हटिया सहित टाटानगर की चार ट्रेनें रद्द

टाटानगर-आदित्यपुर के बीच जुगसलाई खरकई नदी ब्रिज मरम्मत के कारण शनिवार को लाइन ब्लॉक होगा। इससे चार ट्रेनों को अप-डाउन में रद्द करने का आदेश हुआ...

टाटा-हटिया सहित टाटानगर की चार ट्रेनें रद्द
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 15 Jun 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर-आदित्यपुर के बीच जुगसलाई खरकई नदी ब्रिज मरम्मत के कारण शनिवार को लाइन ब्लॉक होगा। इससे चार ट्रेनों को अप-डाउन में रद्द करने का आदेश हुआ है। दक्षिण पूर्व जोन के अनुसार, टाटानगर से हटिया, बरकाकाना, झारग्राम-पुरुलिया और गुवा पैसेंजर ट्रेन रद्द रहेगी। वहीं, धनबाद-टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस को आद्रा और आसनसोल-टाटानगर मेमू ट्रेन को पुरुलिया स्टेशन तक चलाने का आदेश है। इससे दोनों ट्रेनें टाटानगर नहीं आएगी। छह ट्रेनों का परिचालन एकसाथ बाधित होने से झारखंड-बंगाल के सैकड़ों यात्रियों को आवागमन में दिक्कत होगी। हालांकि, खरकई नदी पर ब्रिज की मरम्मत गुरुवार शाम में भी हुई। इससे करीब एक घंटे तक लाइन ब्लॉक रहा। बताया जाता है कि साढ़े 10 बजे दिन से दोपहर तीन बजे के बीच लाइन ब्लॉक कर क्रेन के माध्यम से ब्रिज के एंगल-गार्डर बदले जाएंगे।

रेल जीएम करेंगे निरीक्षण

दक्षिण पूर्व जोन के रेल जीएम एके मिश्रा शनिवार को सलगाझूरी वेस्ट केबिन से टाटानगर होकर आदित्यपुर स्टेशन तक थर्ड लाइन के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। रेल जीएम खरकई नदी ब्रिज मरम्मत और आदित्यपुर स्टेशन विकास कार्यों का जायजा लेंगे। आरवीएनएल ने टाटानगर-आदित्यपुर के बीच समानांतर लाइन, स्लीपर एवं ब्लास्ट बिछाने के साथ ट्रैक्शन खंभा भी लगा दिया है। नई लाइन में सिग्नल, प्वाइंट व ट्रैक्शन तार फैलाकर ट्रायल का दिन जल्द तय होगा। जानकारी के अनुसार, आदित्यपुर स्टेशन पर प्लेटफार्म, लाइन व फुट ओवरब्रिज का कार्य शुद्ध स्तर पर शुरू है, ताकि जुलाई में नए आरआरआई (रूट रिले इंटरलॉकिंग) को शुरू करने में सहूलियत हो।

बक्सर व आसनसोल की ट्रेन टाटानगर से 16 को रद्द

टाटानगर से बक्सर और आसनसोल एक्सप्रेस का परिचालन 16 जून रविवार को अप-डाउन में रद्द रहेगा। वहीं, आसनसोल से टाटानगर एक्सप्रेस और टाटानगर आसनसोल मेमू ट्रेन भी रद्द होगी। आद्रा रेल मंडल में लाइन ब्लॉक के कारण दक्षिण पूर्व जोन से यह आदेश हुआ है। ब्लॉक के कारण टाटानगर हटिया ट्रेन का मार्ग चांडिल से बदलेगा, जबकि धनबाद से टाटानगर स्वर्णरेखा एक्सप्रेस आद्रा और बक्सर की ट्रेन टाटानगर नहीं आकर बर्नपुर से लौटगी।

उदयपुर व भुज की ट्रेनें 29 को रद्द

शालीमार उदयपुर एक्सप्रेस 29-30 जून, शालीमार भुज एक्सप्रेस 29 जून से 9 जुलाई और संतरागाछी रानी कमलापति एक्सप्रेस 3 जुलाई से 11 जुलाई तक अप-डाउन में रद्द रहेगी। मध्य प्रदेश में रेललाइन मरम्मत कार्य के कारण सभी ट्रेनों का परिचालन रद्द किया जा रहा है। इस दौरान पुरी ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस 18 जून से 8 जुलाई तक मालखेड़ी स्टेशन पर नहीं रुकेगी।

टाटानगर की 22 ट्रेनें 22 से रद्द

बिलासपुर मंडल लाइन ब्लॉक के कारण टाटानगर की सात जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रेलवे ने 24 जून से 1 जुलाई तक अप-डाउन में रद्द कर दिया है। वहीं, हावड़ा के पास संतरागाछी और संकराइल स्टेशन के बीच लिंक लाइन जोड़ने के कारण 22 जून से 1 जुलाई तक ब्लॉक के कारण टाटानगर से खुलने व गुजरने वाली 13 जोड़ी ट्रेनों को रद्द करने का आदेश दक्षिण पूर्व जोन से आया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।