forcast : weather will be pleasant on deepawali - दीपावली पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी हल्की बारिश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दीपावली पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी हल्की बारिश

दीपावली पर मौसम रहेगा सुहाना, होगी हल्की बारिश

दीपावली में मौसम सुहाना रहेगा। बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब की रेखा से मौसम का मिजाज बदलेगा। आंशिक बादलों के बीच हल्की बारिश होने का अनुमान है।

मानसून की विदाई शुरू : मौसम विज्ञान केंद्र रांची के पूर्वानुमान पदाधिकारी राधेश्याम शर्मा ने बताया कि 24 घंटे से झारखंड में कमजोर दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई की स्थिति बनी है। अगले 48 घंटे में मानसून की विदाई की अनुकूल स्थिति बन जाएगी। साथ ही उत्तर पूर्वी भारत से मानसून की विदाई होने की संभावना है।

बनेगा गहरा निम्न दाब : मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि मध्य बंगाल की खाड़ी में बना निम्न दाब का क्षेत्र 48 घंटे में गहरे निम्न दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो जाएगा। 17 अक्तूबर को मौसम शुष्क रहेगा। 18 से 20 अक्तूबर तक कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। इस दौरान आंशिक बादल छाए रहेंगे। गर्जन वाले बादल बनने की भी स्थिति बन रही है।

अब रात में बढ़ेगी ठंड : मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि दीपावली पर मौसम के बदलते मिजाज से रात में ठंड बढ़ने के आसार हैं। ठंड बढ़ने से पटाखे छोड़ने का अलग आनंद आएगा। मानसून की सामान्य से ज्यादा बारिश से भूजल स्तर और वातावरण में नमी है। बारिश से शरद ऋतु का शुभारंभ होने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:forcast : weather will be pleasant on deepawali