ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपीएम से नई दिल्ली में सीधे सवाल करेंगे जिले के पांच विद्यार्थी

पीएम से नई दिल्ली में सीधे सवाल करेंगे जिले के पांच विद्यार्थी

परीक्षा का समय सिर पर आ गया है। ऐसे में परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में व्याप्त भय और जिज्ञासाओं को दूर करने के लिए पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का...

पीएम से नई दिल्ली में सीधे सवाल करेंगे जिले के पांच विद्यार्थी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 09 Jan 2020 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

परीक्षा का समय सिर पर आ गया है। ऐसे में परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों में व्याप्त भय और जिज्ञासाओं को दूर करने के लिए पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। 20 जनवरी को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के विद्यार्थियों को प्रश्नों के जवाब देंगे। प्रधानमंत्री से सीधे तौर पर सवाल करने के लिए पूर्वी सिंहभूम के पांच विद्यार्थियों को भी मौका मिलेगा। ज्ञात हो कि प्रधानमत्री से सीधे तौर पर सवाल करने के लिए देशभर में कुल 2200 विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इनमें झारखंड के 18 विद्यार्थी शामिल हैं। इन्हीं में से पांच विद्यार्थी पूर्वी सिंहभूम के हैं।

चार छात्राएं और एक छात्र जाएगा नई दिल्ली

परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री से सीधे सवाल करने के लिए जिले में किये गये पांच विद्यार्थियों में से चार छात्राएं और एक छात्र शामिल है। इनमें से दो बिष्टूपुर स्थित चिन्मया विद्यालय की छात्राएं हैं। सभी पांचों को कार्यक्रम में शामिल होने के लिए शिक्षा विभाग के सहयोग से नई दिल्ली भेजा जाएगा। फिलहाल इन पांचों विद्यार्थियों को उनके प्रश्न तैयार कर लेने को कहा गया है। इन प्रश्नों को पूर्व में ही पीएमओ भेज दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें