ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरगोलपहाड़ी में अवैध रूप से बनाए जा रहे थे पटाखे, छापेमारी में दो गिरफ्तार

गोलपहाड़ी में अवैध रूप से बनाए जा रहे थे पटाखे, छापेमारी में दो गिरफ्तार

परसूडीह थाना अंतर्गत गोलपहाड़ी के एक मकान में कई दिनों से पटाखा का अवैध कारोबार हो रहा था। यहां पटाखा बनाकर बेचा जा रहा था। जहां पटाखा बनाया जाता...

गोलपहाड़ी में अवैध रूप से बनाए जा रहे थे पटाखे, छापेमारी में दो गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 22 Feb 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

परसूडीह थाना अंतर्गत गोलपहाड़ी के एक मकान में कई दिनों से पटाखा का अवैध कारोबार हो रहा था। यहां पटाखा बनाकर बेचा जा रहा था। जहां पटाखा बनाया जाता है, वह रिहायशी इलाका है। सूचना मिलने पर बुधवार को परसूडीह और सुंदरनगर पुलिस ने संयुक्त छापेमारी की और मकान से बारूद बरामद करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।
छापेमारी घनी आबादी गोलपहाड़ी बस्ती ‌में (गुरुद्वारा के पीछे) राजेंद्र सिंह उर्फ बब्बू के घर पर की गई। मौके से राजेंद्र सिंह और एक कारीगर को गिरफ्तार किया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इनकी निशानदेही पर अन्य जगहों पर भी छापेमारी की गई।

प्रशिक्षु डीएसपी ने टीम बनाकर की कार्रवाई

यह कार्रवाई प्रशिक्षु डीएसपी सनी वर्धन के नेतृत्व में गठित टीम ने की। कारोबार की सूचना खुफ़िया विभाग को भी थी। बहुत दिनों से कारोबारी अवैध कार्य को मिलीभगत से चला रहा था। सूत्र बताते हैं कि इसके बाद जुगसलाई में भी बड़ी कार्रवाई होने की तैयारी प्रशासन कर रहा है। पुलिस को इसकी सूचना मिली थी कि बिना ब्रांडेड पटाखों को बाजार में बेचा जा रहा है। इसमें सबसे ज्यादा ध्वनि करने वाले पटाखे हैं। इस सूचना के बाद पुलिस ने अपनी तहकीकात शुरू की तो राजेन्द्र सिंह के मकान का पता चला, जहां दबिश के बाद बारूद बरामद किया गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें