ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरएमजीएम अस्पताल में जल्द बनेगा फायर सेफ्टी सिस्टम

एमजीएम अस्पताल में जल्द बनेगा फायर सेफ्टी सिस्टम

एमजीएम अस्पताल के नये व पुराने भवन में जल्द ही फायर सेफ्टी सिस्टम लगाया जायेगा। इसके लिए टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई...

एमजीएम अस्पताल में जल्द बनेगा फायर सेफ्टी सिस्टम
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 18 Jul 2018 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

एमजीएम अस्पताल के नये व पुराने भवन में जल्द ही फायर सेफ्टी सिस्टम लगाया जायेगा। इसके लिए टेंडर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

टेंडर प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रभारी अपर राज्य अग्निशमन पदाधिकारी आरके ठाकुर मंगलवार को एमजीएम अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एमजीएम अधीक्षक डॉ. एसएन झा, उपाधीक्षक डॉ. नकुल चौधरी, डॉ. हीरा लाल मुर्मू, डॉ. अंजली श्रीवास्तव, डॉ. डी हांसदा, डॉ. ललित मिंज आदि के साथ बैठक की। बैठक के पूर्व अपर राज्य अग्निशमन पदाधिकारी ने एमजीएम अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने टेंडर के आवश्यक बिंदुओं और इसकी प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में जल्द ही फायर सेफ्टी पाइपलाइन बिछाई जायेगी।

विदित हो कि गत वित्तीय वर्ष में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर केंद्र सरकार ने देश के सभी सरकारी जिला अस्पतालों, सदर अस्पतालों और मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में फायर सेफ्टी सिस्टम लगाने की घोषणा की थी। इसके लिए एमजीएम प्रबंधन को 80 लाख रुपये का फंड उपलब्ध कराया गया था। पर सिस्टम के तहत ओवरहेड टैंक बनाने के लिए अस्पताल के भवन काफी जर्जर पाये गये, इसके कारण अग्निशमन विभाग ने एनओसी देने से इनकार कर दिया था। इसी के कारण टेंडर नहीं निकाला जा सका था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें