DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कई ट्रेनों के एक्सटेंशन व नई ट्रेनें चलाने का दिया प्रस्ताव

default image

चक्रधरपुर रेल मंडल उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार को डीआरएम छत्रशाल सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सलाहकार समिति के सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिये। जिसमें कई सदस्यों ने नई ट्रेनों का परिचालन करने, तो कई सदस्यों ट्रेनों को एक्सटेंशन करने व कुछ सदस्यों ने स्टेशन और ट्रेनों में सुविधा बढ़ाने की मांग की।

बैठक में ह्यूमन राइट्स एंड कंज्यूमर्स प्रोटेक्शन काउंसिल जमशेदपुर के सचिव प्रमोद कुमार ने 25 जुलाई को टाटानगर रेलवे स्टेशन से बच्ची को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का मामले को उठाते हुए स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की, इस पर रेलवे अधिकारियों ने कहा कि रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा और बढ़ायी गई है और सीसीटीवी की संख्या बढ़ायी जा रही है, ताकि स्टेशन के हर क्षेत्र को सीसीटीवी के दायरे में लाया जा सके।

इसके अलावा पार्सल बोगी में क्षमता से अधिक माल लदान पर चिंता जाहिर करते हुए यात्री सुरक्षा का मुद्दा उठाया। मंडल द्वारा इस पर भी गंभीरता से विचार करने की बात कही है। वहीं रेल एवं रोड यूजर्स एसोसिएशन राउरकेला के सचिव ए सी बराल ने रांची नई दिल्ली गरीब रथ को राउरकेला तक एक्सटेंशन करने, राउरकेला चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के राजेश गर्ग ने राउरकेला पुंडीचेरी के बीच नई ट्रेन चलाने, राउरकेला हावड़ा और राउरकेला रायपुर के बीच सुपरफास्ट ट्रेन चलाने, टाटा-दानापुर, रांची अजमेर गरीब रथ सहित कई ट्रेनों का राउरकेला तक एक्सटेंशन करने की मांग की। राउरकेला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 4-5 पर एक्सलेटर लगाने की मांग की। इसी प्रकार चाईबासा चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष नितिन प्रकाश ने बड़बिल-हावड़ा के बीच सुबह में ट्रेन चालू करने, हावड़ा-बड़बिल जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में सुविधा बढ़ाने, टाटा-दानापुर सुपर फास्ट को चाईबासा तक एक्सटेंशन करने, टाटा-गुवा डीएमयू ट्रेन के समय में परिवर्तन करने, चाईबासा-टाटा रोड स्थित रेलवे क्रॉसिंग पर एलएचएस बनाने, राउरकेला-टाटा के बीच मेमू ट्रेन चलाने, चक्रधरपुर-पुरी इंटरसिटी को समय पर चलाने, चक्रधरपुर रांची के बीच नई ट्रेन चलाने सहित कई मांगें रखी।

बैठक में झारखंड विकास मंच के नरेंद्र प्रसाद सिंह, छोटानागपुर पैसेंजर एसोसिएशन के संजीत कुमार मिश्रा, ट्रेड एसोसिएशन एंड इंडस्ट्री के राजेश कुमार श्रीवास्तव, तपन कुमार स्वाई, पवन शंकर पांडेय, लाल सिंह सोय सहित कई सदस्यों ने अपने-अपने सुझाव दिये। बैठक में चक्रधरपुर रेल मंडल प्रबंधक छत्रशाल सिंह के अलावा अपर रेल मंडल बी के सिन्हा, सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक, डीओएम कोचिंग अवतार सिंह, डीसीएम सौगत मित्रा, सीएमएस एस के मिश्रा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Extension of several trains and proposed to run new trains