ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरटीडब्ल्यूयू में रिक्विजिशन मीटिंग पर समय सीमा समाप्त

टीडब्ल्यूयू में रिक्विजिशन मीटिंग पर समय सीमा समाप्त

ग्रेड रिवीजन के मुद्दे पर कमेटी मीटिंग बुलाने और वार्ता में हुई प्रगति की जानकारी देने के मुद्दे पर टाटा वर्कर्स यूनियन के 86 कमेटी मेंबरों ने रिक्विजिशन मीटिंग बुलाने के लिए महामंत्री सतीश कुमार...

टीडब्ल्यूयू में रिक्विजिशन मीटिंग पर समय सीमा समाप्त
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 10 Sep 2019 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेड रिवीजन के मुद्दे पर कमेटी मीटिंग बुलाने और वार्ता में हुई प्रगति की जानकारी देने के मुद्दे पर टाटा वर्कर्स यूनियन के 86 कमेटी मेंबरों ने रिक्विजिशन मीटिंग बुलाने के लिए महामंत्री सतीश कुमार सिंह को एक हस्ताक्षरयुक्त आवेदन सौंपा था। सोमवार को आवेदन सौंपने की अवधि सात दिन पूरा हो गया। लेकिन यूनियन के शीर्ष नेतृत्व द्वारा अब तक कमेटी मीटिंग बुलाने की दिशा में कोई पहल शुरु नहीं की गयी है। इधर आवेदन पर पहला हस्ताक्षर आइ ब्लास्ट से कमेटी मेंबर संजीव तिवारी की ओर से भी कमेटी मीटिंग बुलाने के लिए पहल नहीं किया गया है। इस संबंध में पूछने पर संजीव तिवारी ने कहा कि यूनियन के टॉप थ्री ने ग्रेड पर वार्ता तोड़ दिया है। यह कर्मचारियों के हित में है। हमलोगों कोई ऐसा कदम नहीं उठाएंगे जिससे यूनियन नेतृत्व को कर्मचारियों के हित में फैसला लेने में परेशानी पैदा हो। कमेटी मेंबर इंतजार कर रहे हैं कि शीर्ष नेतृत्व कमेटी मीटिंग बुलाकर वस्तुस्थिति की जानकारी से हाउस को अवगत कराएंगे। नेतृत्व द्वारा कमेटी मीटिंग नहीं बुलाने पर दो दिन के बाद वे लोग यूनियन संविधान के नियमों का पालन करने के लिए पहल करेंगे।

क्या है नियम : टाटा वर्कर्स यूनियन के संविधान में रिक्विजिशन मीटिंग के लिए आवेदन सौंपने की तिथि से एक सप्ताह के भीतर अध्यक्ष या महामंत्री को कमेटी मीटिंग बुलाना है। अगर नेतृत्व द्वारा सात दिनों के भीतर कमेटी मीटिंग नहीं बुलायी जाती है तब आवेदन पर प्रथम हस्ताक्षरी को दिए गए एजेंडा पर कमेटी मीटिंग बुलाने का अधिकार है। सोमवार को रिक्विजिशन मीटिंग बुलाने के लिए सौंपे गए आवेदन की अवधि सात दिन पूरा हो गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें