DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

31 मई को जमशेदपुर में जुटेंगे उद्यमी, देंगे प्रशिक्षण पर सलाह

झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी एवं आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के संयुक्त तत्वावधान में इंडस्ट्री कनेक्ट कार्यक्रम का आयोजन 31 मई को डीसी ऑफिस सभागार में किया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से झारखंड कौशल विकास मिशन सोसाइटी के सीइओ, विभिन्न औद्योगिक समूह के प्रतिनिधि, आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिनिधि एवं प्रशिक्षण प्रदाता भाग लेंगे।

उपायुक्त ने बैठक के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि सरकार के द्वारा चलाई जा रही कौशल विकास की योजनाओं को स्थानीय उद्योगों की जरूरतों से जोड़ना है। हमें यह जानना है कि बेरोजगार युवाओं जो ट्रेनिंग दी जा रही है वह औद्योगिक जरूरतों को पूरा करती हैं या नहीं। इस विषय पर उद्यमियों के सुझाव लिए जाएंगे। जरूरत पड़ेगी तो पाठ्यक्रम और ट्रेनिंग के तरीके में सुधार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि उद्यमियों से यह भी जानने का प्रयास होगा कि उन्हें कितनी संख्या में प्रशिक्षित कर्मचारियों की जरूरत है, उतने को प्रशिक्षित करने का प्रबंध किया जाएगा।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य झारखंड के एक लाख युवाओं को जनवरी 2019 तक रोजगार मुहैया कराना है। इस बार स्किल समिट 2019 के दौरान सरकार की मंशा युवाओं को झारखंड में ही रोजगार उपलब्ध कराना है। कार्यक्रम में नियोक्ता प्रशिक्षण प्रदाता, आयडा के सदस्य, इंडो डेनिस टूल रूम और एनटीटीएफ के प्रतिनिधिगण भी विचार रखेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Entrepreneurs will gather in Jamshedpur on 31st May, advise on training