DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   झारखंड  ›  जमशेदपुर  ›  सुरक्षित ट्रेन परिचालन के लिए टाटानगर में खुला ई-हेल्पडेस्क
जमशेदपुर

सुरक्षित ट्रेन परिचालन के लिए टाटानगर में खुला ई-हेल्पडेस्क

हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरPublished By: Newswrap
Fri, 18 Jun 2021 04:40 AM
सुरक्षित ट्रेन परिचालन के लिए टाटानगर में खुला ई-हेल्पडेस्क

क्रासर- अच्छी पहल

चक्रधरपुर रेल मंडल में लगा है दक्षिण पूर्व जोन का पहला ई-हेल्प कियोस्क

लोको पायलट कियोस्क से रेलवे बोर्ड की नई गाइडलाइन से होते हैं अपडेट

जमशेदपुर संवाददाता

लोको पायलट को सुरक्षित ट्रेन परिचालन के प्रति जागरूक करने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे जोन का पहला ई-हेल्प डेस्क टाटानगर के क्रू-गार्ड लॉबी में खोला गया। ई-हेल्प डेस्क के लिए क्रू लॉबी में एक कियोस्क लगा है। जिसमें चक्रधरपुर मंडल स्तर पर ब्रांच लाइन की स्थिति समेत सिग्नल व ट्रैक्शन सिस्टम की जानकारी दर्ज है।

टाटानगर में ई-हेल्प डेस्क सिस्टम चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीपीओ राजेश रौशन की पहल से शुरू हुआ है। चक्रधरपुर मंडल के एडीआरएम बीके सिन्हा ने मंगलवार को लॉबी का निरीक्षण कर कियोस्क की स्थिति की जांच की थी। रनिंग ब्रांच के सचिव आरके पांडेय ने बताया कि नए ई-हेल्प डेस्क से चक्रधरपुर मंडल का राउरकेला, झाड़सुगुड़ा और बंडामुंडा भी जुड़ा है।

इसके माध्यम से लोको पायलट को ई-हेल्प के कियोस्क से परिचालन से जुड़ी जानकारी मिलती है कि कहां लाइन की ऊंचाई ज्यादा और कहां एलीफेंट जोन चिन्हित है। कियोस्क में ट्रेन सेफ्टी पर रेलवे बोर्ड की नई गाइडलाइन अपलोड होने के साथ सुरक्षा का उपाय भी बताया जाता है। लोको पायलट लॉबी में कियोस्क द्वारा नई जानकारियों से अवगत होते हैं। चक्रधरपुर मंडल के अधिकारी ई-हेल्प कियोस्क के संचालन पर नजर रखते हैं।

संबंधित खबरें