ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरडीआरएम ने पार्सल सुपरवाइजर को लगाई फटकार

डीआरएम ने पार्सल सुपरवाइजर को लगाई फटकार

चक्रधरपुर मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार साहू रविवार को टाटानगर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान क्लॉक रूम बंद मिला। पूछताछ करने पर पार्सल...

डीआरएम ने पार्सल सुपरवाइजर को लगाई फटकार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 01 Mar 2021 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर मंडल रेल प्रबंधक विजय कुमार साहू रविवार को टाटानगर स्टेशन का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान क्लॉक रूम बंद मिला। पूछताछ करने पर पार्सल सुरपवाइजर ने कारण नहीं बताया। इसके बाद पार्सल कार्यालय-गोदाम के पास गंदगी देखी। सामान भी अस्त-व्यस्त था। इस तरह की अव्यवस्था को देखकर रेल प्रबंधक भड़क गए और उन्होंने पार्सल सुपरवाइजर को जमकर खरी खोटी सुनाई।

डीआरएम ने पार्सल सुपरवाइजर व अन्य वाणिज्य अधिकारियों से कहा कि स्टेशन का क्लॉक रूम चौबीस घंटे खुला रहना चाहिए ताकि यात्रियों को लगेज रखने में दिक्कत नहीं हो। भविष्य में कार्यालय व गोदाम में गंदगी और क्लॉक रूम बंद की सूचना मिलने से ठेकेदार व कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी। इधर, एक यात्री ने क्लॉक रूम बंद पाकर रेलवे बोर्ड में शिकायत की चेतावनी दी है। क्योंकि क्लॉक रूम में दर्ज मोबाइल नंबर पर फोन करने से कोई रिसीव नहीं कर रहा था। बाद में पार्सल कर्मचारियों की पहल पर क्लॉक रूम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और यात्री का सामान रखा।

स्टेशन पर एयरपोर्ट की तरह होगी सुविधा : डीआरएम ने टाटानगर स्टेशन पर एयरपोर्ट की तरह सुविधा मुहैया कराने का सुझाव विभागीय अधिकारियों को दिया है। ताकि यात्री सुविधा संसाधनों का प्रदर्शन सही तरीके से हो सके। डीआरएम ने स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर टाटा स्टील के शोकेश को देखा। इसमें टाटा कंपनी एवं जमशेदपुर शहर के विकास व संस्कृति कार्य को तस्वीरों के जरिये दर्शाया गया है। डीआरएम ने मोबाइल से फोटो भी खिंचा, वहीं स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू से टाटानगर रेलवे के विषय में अधिक जानकारी नहीं होने पर प्रश्न किया। डीआरएम ने आदेश दिया कि स्टेशन पर रेलवे विकास व यात्री सेवा में सुधार कार्यो को प्रदर्शित करने वाली शोकेश लगाना है , इससे इंजीनियरिंग विभाग डीआरएम के सुझाव पर जल्द काम शुरू कर सकती है।

सिग्नल देखकर दौड़ेगी इलेक्ट्रिक इंजन: टाटानगर से बादामपहाड़ रेलखंड में मार्च तक ट्रैक्शन व सिग्नल सिस्टम एकसाथ शुरू होने की उम्मीद है। डीआरएम वीके साहू व सीनियर डीओएम भास्कर ने रविवार को आवंलाझूरी स्टेशन तक दोनों ही योजना से जुड़े कार्यो का निरीक्षण किया। टाटानगर के एईएन व डीटीआई भी डीआरएम निरीक्षण में शामिल थे। निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने कई स्टेशनों पर रुककर कार्य की प्रगति रिपोर्ट ली। कार्य में विलंब पाकरर डीआरएम अधिकारियों को फटकार लगाई। दरअसल रेलवे में मार्च तक ट्रैक्शन का खत्म करने का लक्ष्य है। वहीं रंग-बिरंगे सिग्नल सिस्टम को चालू कराना है। ताकि ट्रेनों की स्पीड और ढुलाई-लोडिंग क्षमता बढ़ाई जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें