ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकोच्चि से उसी दिन भागना चाहती थी डॉ. ममता

कोच्चि से उसी दिन भागना चाहती थी डॉ. ममता

जमशेदपुर के पास सरायकेला-खरसावां के आदित्यपुर के बाबाकुटी की रहने वाली डा. ममता राय के शव का पोस्टमार्टम शनिवार को कोच्चि में मेडिकल बोर्ड के सामने किया गया। पोस्टमार्टम में दिल्ली के एम्स की डॉ....

कोच्चि से उसी दिन भागना चाहती थी डॉ. ममता
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 21 Jan 2018 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

जमशेदपुर के पास सरायकेला-खरसावां के आदित्यपुर के बाबाकुटी की रहने वाली डा. ममता राय के शव का पोस्टमार्टम शनिवार को कोच्चि में मेडिकल बोर्ड के सामने किया गया। पोस्टमार्टम में दिल्ली के एम्स की डॉ. ममता राय के शरीर पर चोट के निशान पाये गये। इधर, डॉ. ममता के लैपटॉप की पुलिस जांच में यह पता चला है कि वह उसी दिन कोच्चि से भागना चाहती थी। बताया जाता है कि डॉ. ममता ने अपने लैपटॉप से ही पटना के लिए शाम तीन बजे की फ्लाइट के टिकट बुक करा लिये थे। इसके बाद जैसे ही वह लैपटॉप के पेमेंट मोड में गई, उसका लैपटॉप बंद हो गया। इससे पूर्व पुलिस की टीम ने जिस होटल के कमरे में शव बरामद हुआ था, वहां जांच की।

पुलिस शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे होटल पहुंची और जांच की। ममता के पिता अरविंद कुमार राय, भाई अमित राय, उनके मित्र सौरभ झा तथा कुछ रिश्तेदार कोच्चि (केरल) पहुंच चुके हैं। सुबह कोच्चि के सिटी अस्पताल में पुलिस ने शव का पंचनामा किया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। बताया जाता है कि शाम को शव का पोस्टमार्टम हो गया। शव को हवाई मार्ग से सोमवार शाम तक जमशेदपुर लाया जाएगा।

परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल: घर में ममता की मौत की मिलने के खबर के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मौत की जानकारी मिलने के बाद कई रिश्तेदार ममता के घर पहुंचे। घर में आसपास के लोगों का आना-जाना जारी है। सभी पूछ रहे हैं कि ममता ने आत्महत्या क्यों की। सबका कहना है कि ममता आत्महत्या नहीं कर सकती थी। घर के बाहर पसरा सन्नाटा: ममता के घर के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है। बीच-बीच में परिवार के लोगों की चीख-पुकार सुनाई देती रही। सभी लोग कोच्चि से लगातार सूचनाएं लेते रहे कि आखिर क्या हुआ था ममता के साथ। डीएवी में दी श्रद्धांजलि सभा में रोये शिक्षक: जिस डीएवी एनआईटी में ममता ने दसवीं तक पढ़ाई की थी, ममता की मौत के बाद उस स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं के भी आंसू निकल आये। स्कूल में हुई शोकसभा में सबसे पुरानी शिक्षिका शिप्रा ने इसे व्यक्तिगत क्षति बताते हुए कहा कि ममता से इस समाज को बड़ी उम्मीदें थीं। एलकेजी से दसवीं तक हमेशा स्कूल में टॉप पर रही। शिक्षक भवानी शंकर चौधरी आदि की आंखों में भी आंसू थे। शिक्षकों ने ममता की मौत पर शोकसभा में उसे श्रद्धांजलि दी। प्रधानाचार्य ओपी मिश्रा ने कहा कि डीएवी ने तो एक होनहार को खोया ही है, यह देश, झारखंड और समाज के लिए भी एक झटका है।

मंच ने की जांच की मांग: समान अधिकार मंच की बैठक आदित्यपुर ट्रांसपोर्टनगर में हुई। बैठक में योगेन्द्र शर्मा ममता की कोच्चि में मौत की उच्चस्तरीय जांच की मांग की।

सीबीआई जांच हो: ब्रह्मर्षि समाज के अध्यक्ष लालबाबू सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की है। इसको लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। एकता विकास मंच, सुधीर चौधरी, सुरेशधारी व भाजपा नेता अमित उर्फ आशुतोष ने जांच की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें