DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आओ राजनीति करें- दिखावा नहीं धरातल पर हो नारी का विकास

आओ राजनीति करें- दिखावा नहीं धरातल पर हो नारी का विकास

‘आओ राजनीति करें, अब नारी की बारी में हिन्दुस्तान ने शनिवार को अल-कबीर पॉलिटेक्निक कॉलेज, कपाली में ‘हिन्दुस्तान इन कॉलेज कैंपस आयोजित किया। जहां विद्यार्थियों ने चुनाव में महिलाओं के मुद्दे क्या होने चाहिए इसपर बात की।

विद्यार्थियों ने कहा चुनाव में उनका प्रमुख मुद्दा शिक्षा, रोजगार और सुरक्षा हैं। उनका कहना है कि जो भी सरकार आए वो देश में इन विषयों से जुड़ी समस्याओं को खत्म करें। विद्यार्थियों ने कहा उन्हें जाति-धर्म से कोई मतलब नहीं हैं, बस जिस भी पार्टी की सरकार बने वो देश को और इस देश की महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे लाए। कागजी तौर पर तो सरकार कई योजनाएं और नीति लेकर आती है, लेकिन वो धरातल पर कहीं नहीं दिखाई देता।

खासतौर से छात्राओं ने अपनी बात रखते हुए कहा कि महिलाएं खुद को आगे नहीं ला पाती क्योंकि उनके मन में असुरक्षा की भावना हर समय रहती है। चुनाव में हर बार हमारा सबसे अहम मुद्दा सामाजिक सुरक्षा ही होता है। देश में लगातार महिलाओं के साथ हो रहीं रेप और हिंसा की घटनाओं के बाद भी कानून सख्त होता नहीं दिखाई दे रहा। महिला हिंसा के खिलाफ सख्त कानून बने और जल्द से जल्द अपराधी को सजा मिले। हमें महिलाओं की सुरक्षा पर ठोस कदम उठाने वाली सरकार चाहिए।

विद्यार्थियों ने महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देना एवं शहरी समेत ग्रामीण महिलाओं को स्वाबलंबी बनाने को भी चुनावी मुद्दा बताया। साथ ही महिलाओं और पुरूषों को समान वेतन, रोजगार के अवसर बढ़े, हर क्षेत्र में महिलाओं को पुरुषों के बराबर आगे बढ़ने का मौका मिले आदि बातों पर बल दिया और कहा सरकार को इस पर कुछ करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Do not show off the development of women on the ground