ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकरियर चुनने में बच्चों की मदद करें माता-पिता : प्रो. रामककानी

करियर चुनने में बच्चों की मदद करें माता-पिता : प्रो. रामककानी

माता-पिता की जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को उनका करियर चुनने में मदद करें, न कि उनपर करियर ऑप्शन को थोपें। उक्त बातें एक्सएलआरआई के प्रो. रामककानी ने रविवार को एक्सएलआरआई में एक्सलर्स की संस्था...

करियर चुनने में बच्चों की मदद करें माता-पिता : प्रो. रामककानी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSun, 05 Nov 2017 06:40 PM
ऐप पर पढ़ें

माता-पिता की जिम्मेदारी है कि वे बच्चों को उनका करियर चुनने में मदद करें, न कि उनपर करियर ऑप्शन को थोपें। उक्त बातें एक्सएलआरआई के प्रो. रामककानी ने रविवार को एक्सएलआरआई में एक्सलर्स की संस्था 'सामर्थ्य' की ओर से आयोजित 'दिशा-2017' के आयोजन के दौरान बतौर मुख्य अतिथि कही।

बतौर विशिष्ट अतिथि मिसेज विप्रा ककानी, फादर फ्रांसिस पीटर व सामर्थ्य संस्था के संस्थापक प्रो. रोनाल्ड डिकोस्टा मौजूद थे। सामर्थ्य की ओर से दिशा के इस चौथे संस्करण में दसवीं पास बच्चों को उनका करियर चुनने के लिए काउंसिलिंग की गई। इसके लिए अलग-अलग तरह के करियर के लिए 40 काउंटर लगाए गए थे। कार्यक्रम में शहर के 15 स्कूलों के 600 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रो. ककानी ने कहा कि 'जीवन एक नहीं बल्कि कई जन्मों का नाम है। जहां आप हर विफलता पर गिरते हैं और एक नवजात की तरह दोबारा खड़े होकर अपनी मंजिल तय करते हैं। विफलताओं पर हताश होने की बजाय खुले हाथों से उनका स्वागत करें। क्योंकि हर विफलता आपको बेहतर करने की हिम्मत देकर जाती है। कार्यक्रम के दौरान सामर्थ्य के सदस्यों द्वारा एक साइंटिफिक साइकोमेट्रिक टेस्ट भी आयोजित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें