ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजागरूकता वाले पर्चे बांटे, बिना पेट्रोल लौटाया

जागरूकता वाले पर्चे बांटे, बिना पेट्रोल लौटाया

पूर्वी सिंहभूम जिले में 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 जनवरी से मनाया जा रहा है। इसकी थीम ‘सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा है। इसके तहत रविवार को साकची स्थित जुबली पार्क गेट नंबर एक के पास सोमवार को जागरूकता...

जागरूकता वाले पर्चे बांटे, बिना पेट्रोल लौटाया
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 14 Jan 2020 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी सिंहभूम जिले में 31वां सड़क सुरक्षा सप्ताह 11 जनवरी से मनाया जा रहा है। इसकी थीम ‘सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा है। इसके तहत रविवार को साकची स्थित जुबली पार्क गेट नंबर एक के पास सोमवार को जागरूकता अभियान चलाया गया। इस दौरान वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। उन्हें सड़क पर वाहन चलाते समय किन-किन बातों का ध्यान रखना है, इसके संबंध में जानकारी वाले पर्चे बांटे गए। खास तौर से दोपहिया चलाते समय हेलमेट लगाने, चारपहिया चालकों को सीट बेल्ट का प्रयोग करने और गति सीमा का पालन करने की अपील की गई।

दूसरी ओर, यातायात डीएसपी शिवेन्द्र के नेतृत्व में साकची के बाटा चौक पर वाहन चालकों के बीच सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकत करने के उद्देश्य से अभियान चलाया गया। साथ ही पेट्रोल पंपों पर ‘नो हेल्मेट-नो फ्यूल अभियान भी चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस के जवान पेट्रोल पंपों पर नो हेलमेट नो फ्यूल की तख्तियां लिए गांधीगीरी कर रहे थे। इसके कारण अनेक बिना हेलमेट वाले दोपहिया चालकों को पेट्रोल देने से मना कर दिया गया। ट्रैफिक पुलिस के द्वारा वाहन सवारों के बीच जागरूकता वाले पर्चे बांटे गए और वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराया गया।

मंगलवार को सड़क सुरक्षा का संदेश देने के लिए डीसी ऑफिस से बाईक रैली निकाली जाएगी जबकि 17 जनवरी को रन फॉर सेफ्टी का आयोजन होगा।

सदर अस्पताल में लगा जांच शिविर

सदर अस्पताल में वाहन चालकों के लिए स्वास्थ्य एवं आंखों की जांच के लिए विशेष शिविर लगाया गया। शिविर में परामर्श को पहुंचे चालकों की स्वास्थ्य एवं आंख जांच की गई। वहीं पर उन्हें सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें