ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसीएम 24 को धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का करेंगे भूमि पूजन

सीएम 24 को धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का करेंगे भूमि पूजन

मुख्यमंत्री रघुवर दास 24 जनवरी को धालभूमगढ़ में प्रस्तावित एयरपोर्ट स्थल का भूमि पूजन करेंगे। इस अवसर पर झारखंड सरकार एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर...

सीएम 24 को धालभूमगढ़ एयरपोर्ट का करेंगे भूमि पूजन
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 22 Jan 2019 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री रघुवर दास 24 जनवरी को धालभूमगढ़ में प्रस्तावित एयरपोर्ट स्थल का भूमि पूजन करेंगे। इस अवसर पर झारखंड सरकार एवं एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर होगा।

उपायुक्त अमित कुमार एवं वरीय आरक्षी अधीक्षक अनूप बिरथरे ने जिला एवं स्थानीय पुलिस-प्रशासन की टीम के साथ कार्यक्रम स्थल की तैयारियों का जायजा लिया। उपायुक्त ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिए एवं दायित्व निर्धारित किए। उपायुक्त ने स्थल पर मौजूद मीडिया प्रतिनिधियों को जानकारी दी कि 24 जनवरी को दोपहर बाद तीन बजे मुख्यमंत्री धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के लिए चिह्नित स्थल पर भूमि पूजन करेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि घाटशिला से लेकर धालभूमगढ़ के बीच बेहतर तरीके से इकोनामिक कॉरिडोर तैयार होगा। एनएच क्षेत्र में विस्तारीकरण जिस गति से हो रहा है वह तेज हो जाएगा। साथ ही 72 किलोमीटर की दूरी महुलिया से बहरागोड़ा की एनएच का निर्माण लगभग पूर्ण होने वाला है। ऐसी स्थिति में समीपवर्ती जिले खासतौर से खड़गपुर, मयूरभंज, बारीपदा जैसे ओडिशा और बंगाल के समीपवर्ती जिलों में भी हर्षोल्लास है। उपायुक्त ने कहा कि मीडिया के माध्यम से समीपवर्ती राज्यों के जिलावासियों से भी अनुरोध करेंगे कि वे यहां आकर कार्यक्रम को सफल बनाएं। उपायुक्त ने जानकारी दी कि अबतक प्राप्त सूचना के अनुसार मुख्यमंत्री के अतिरिक्त केंद्रीय राज्यमंत्री जयंत सिन्हा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु के आने की भी संभावना है। उड्डयन विभाग के केंद्रीय सचिव आरएन चौबे, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें