ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरडीईओ ने फरवरी के आवंटन को लिखा निदेशक को पत्र

डीईओ ने फरवरी के आवंटन को लिखा निदेशक को पत्र

फरवरी का वेतन न मिलने की शिकायत को लेकर मंगलवार को अल्पसंख्यक विद्यालय शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) से उनके कार्यालय में मिला। प्रतिनिधिमंडल ने डीईओ से जल्द वेतन दिलवाने...

डीईओ ने फरवरी के आवंटन को लिखा निदेशक को पत्र
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 03 Apr 2019 11:48 PM
ऐप पर पढ़ें

फरवरी का वेतन न मिलने की शिकायत को लेकर मंगलवार को अल्पसंख्यक विद्यालय शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा पदाधिकारी (डीईओ) से उनके कार्यालय में मिला। प्रतिनिधिमंडल ने डीईओ से जल्द वेतन दिलवाने की मांग की। डीईओ ने बताया कि विभाग को फरवरी का वेतन मद में आवंटन ही प्राप्त नहीं हो सका है, जिसके कारण वेतन भुगतान नहीं हो पाया है। इसके लिए विभाग के निदेशक को पत्र लिखा गया है। इसके साथ जिले के शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारियों की संख्या व वेतनमान का पूरा विवरण रांची निदेशालय भेजा जा रहा है। आवंटन प्राप्त होते ही शिक्षकों का वेतन भुगतान करा दिया जायेगा। प्रतिनिधिमंडल में संघ के जिला सचिव प्रभात सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार, जिला उपाध्यक्ष रिजवान अहमद, सह सचिव प्रणव घोष, प्रवक्ता कुलविंदर सिंह समेत कई शिक्षक शामिल थे।

कल विभागीय बैठक में उठेगा मुद्दा

डीईओ ने बताया कि फरवरी का आवंटन और अल्पसंख्यक स्कूलों के शिक्षकों को वेतन भुगतान न होने के मामलों को गुरुवार को होने वाली विभागीय बैठक में उठाया जाएगा। विभागीय निर्णय की जानकारी भी अल्पसंख्यक शिक्षक संघ के पद धारियों को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने दे दी जाएगी।

शिविर लगाकर हो सातवें वेतनमान का निर्धारण

संघ के पदाधिकारियों ने डीईओ के सामने मांग रखी कि सातवें वेतनमान का निर्धारण शिविर लगाकर लगाकर किया जाए। इस पर डीईओ ने कहा कि मैट्रिक परीक्षा का मूल्यांकन कार्य समाप्त होते शिविर की तिथि तय कर दी जाएगी। उन्होंने विद्यालयों से इस संबंध में कागजात अद्यतन करने का भी निर्देश दिया तथा आश्वस्त किया कि वे इस आशय का एक कार्यालय आदेश भी निर्गत कर देंगे।

संघ ने किया मूल्यांकन केंद्रों का दौरा

डीईओ से आश्वासन मिलने के बाद संघ के सभी पदाधिकारियों ने मूल्यांकन केंद्रों का दौरा कर मूल्यांकन कार्य कर रहे अल्पसंख्यक स्कूलों के शिक्षकों से मुलाकात की। उन्होंने शिक्षकों को निष्ठापूवर्क मूल्यांकन कार्य करने और अपनी जिम्मेवारियों का निर्वहन करने की अपील की। साथ ही आश्वासन दिया कि शिक्षकों का वेतन भुगतान जल्द कराने के लिए राज्य स्तरीय कमेटी भी अपने स्तर से प्रयास करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें