DA Image
28 नवंबर, 2020|5:29|IST

अगली स्टोरी

डीसी ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

डीसी ने दिलाई राष्ट्रीय एकता की शपथ

जिला प्रशासन ने लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में समाहरणालय सभागार में शनिवार को मनाया। कार्यक्रम के शुरुआत सभी अधिकारियों के द्वारा सरदार पटेल के चित्र पर फूल चढ़ाकर उन्हें नमन करने से हुई। तत्पश्चात उपायुक्त ने सभागार में उपस्थित सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

इस मौके पर उपायुक्त ने लौहपुरुष सरदार को याद करते हुए कहा कि आजादी के पश्चात देश की एकता एवं अखंडता बनाये रखने में उनकी दूरदर्शिता तथा अहम निर्णयों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनकी सूझबूझ और साहस का ही नतीजा है कि इतनी विविधता के बावजूद देश एक सूत्र में बंधा रहा।

दूसरी ओर, एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने कहा कि अगर सरदार पटेल नेतृत्व में आजादी के पश्चात देश को एक सूत्र में जोड़ने की कार्रवाई नहीं की गई होती, तो हो सकता है आज हम इतना बड़ा लोकतंत्र नहीं होते। सरदार पटेल की दूरदर्शिता को बनाए रखने के लिए हम सभी ने जो शपथ ली है, उसे दिल से पालन करने का जरूरत है।

इस अवसर पर उपायुक्त श्री सूरज कुमार ने दुर्गापूजा तथा कोविड-19 काल में विधि व्यवस्था के सफल संधारण हेतु एक टीम की तरह कार्य करने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के समस्त पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। कहा, आप सभी के एकजुट प्रयास का परिणाम है कि कोविड-19 संक्रमण की विकट परिस्थितियों से अब हम धीरे-धीरे उबर रहे हैं।

कार्यक्रम में डीडीसी परमेश्वर भगत, एडीएम (विधि व्यवस्था) नंद किशोर लाल, डीआरडीए के निदेशक सौरव कुमार सिन्हा, एडीसी प्रदीप प्रसाद, एसओआर नवीन कुमार, धालभूम के एसडीएम नीतीश कुमार सिंह, डीटीओ दिनेश रंजन सहित सभी अधिकारी एवं कर्मचारी शामिल हुए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:DC administered the oath of national unity