DA Image
25 जनवरी, 2021|10:43|IST

अगली स्टोरी

जमीन विवाद में की गई दानिश की हत्या : एसएसपी

default image

एसएसपी तमिल वाणन ने बताया कि मानगो के आजादनगर में दानिश की हत्या जमीन विवाद को लेकर की गई है। पुलिस को इस हत्याकांड में कई अहम सुराग मिले हैं और उसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। इस मामले में कुछ लोगों का नाम दिया गया है, जिस पर जांच चल रही है। कुछ संदिग्ध लोगों के बारे में पुलिस को पता चला है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हत्या के उद्भेदन के लिए 3 टीमों का गठन किया गया है। इसमें टेक्निकल टीम की मदद ली जा रही है। उन्होंने कहा कि इस घटना का पुलिस जल्द ही खुलासा करेगी।

गुरुवार को एसएसपी कार्यालय स्थित दुखिया मुर्मू सभागार में संवाददाताओं को उन्होंने बताया कि हत्या के बाद से ही टीम इस कांड से जुड़े हर पहलू अहम जानकारी मिली है और उसपर जांच की प्रक्रिया चल रही है।

चार युवकों से मिला सुराग

हत्या के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनसे पूछताछ में पुलिस को कई सुराग मिले हैं। शूटर के रूप में स्थानीय युवकों के शामिल होने की बात बताई जा रही है। इसी आधार पर पुलिस ने कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की है। एक दिन पहले ही पुलिस ने इस मामले में डाबर खान के घर पर दबिश दी थी। छापेमारी के दौरान घर के लोगों ने बताया कि डाबर शहर से बाहर गया है लेकिन जब पुलिस ने घर में तलाशी ली तो उसका मोबाइल घर में मिला। पुलिस का शक डाबर पर इसलिए जा रहा है कि यदि वह बाहर गया था तो उसका मोबाइल घर पर बंद क्यों मिला। कोई अपना मोबाइल घर में छोड़कर क्यों जाएगा। इन सब बातों से डाबर खान पर पुलिस का शक गहराता जा रहा है। पुलिस उसके मोबाइल की कॉल डिटेल निकाल रही है। हालांकि पुलिस ने इस मामले के एफआईआर में नाम दिए गए बबलू और हरचरण से अभी पूछताछ नहीं की है। बबलू स्वयं ही बुधवार को थाना चला गया था। लेकिन पुलिस ने उससे कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वह उसे बुलाएगी। इधर, हरचरण सिंह ने भी इस मामले में अपनी लिप्तता से इनकार किया है।

यह है घटना

29 दिसम्बर को जाकिरनगर क्रॉस रोड नम्बर चार नूर कॉलोनी निवासी सबाउल हक उर्फ दानिश कि मस्जिद उस्मान गनी से नमाज पढकर निकलने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। वह जमीन कारोबारी था। उसके तीन गोली मारी गयी। बुधवार को उसके जनाजे को पोस्टमार्टम के बाद सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Danish killed in land dispute SSP