ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबागबेड़ा से साइबर अपराधी आकाश मिश्रा गिरफ्तार

बागबेड़ा से साइबर अपराधी आकाश मिश्रा गिरफ्तार

गुजरात और जमशेदपुर पुलिस टीम ने बागबेड़ा गाढ़ाबासा के रहने वाले आकाश मिश्रा को साइबर अपराध के मामले में शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर...

बागबेड़ा से साइबर अपराधी आकाश मिश्रा गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 08 Sep 2018 04:42 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात और जमशेदपुर पुलिस टीम ने बागबेड़ा गाढ़ाबासा के रहने वाले आकाश मिश्रा को साइबर अपराध के मामले में शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया। यह छापेमारी सिटी एसपी प्रभात कुमार के नेतृत्व में विधि व्यवस्था डीएसपी आलोक रंजन और बागबेड़ा थानेदार लक्ष्मण प्रसाद ने की। वह पंकज सिंह के मकान में किराए पर रह रहा था। आकाश मिश्रा के पास से पुलिस ने अलग-अलग नाम का पांच की संख्या में पासबुक के अलावा 15 मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड भी बरामद किया है। सिटी एसपी ने उससे पूछताछ की है। पुलिस टीम अभी उसे लेकर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

गुजरात में की है 15 लाख की ठगी

गुजरात पुलिस का कहना है कि आकाश मिश्रा के खिलाफ 15 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी करने का एक मामला हाल ही में दर्ज किया गया है। मोबाइल नंबर के हिसाब से पुलिस टीम जमशेदपुर के बागबेड़ा पहुंची है।

इंटरनेट और कार्ड बैंकिंग का है खिलाड़ी

पूछताछ के क्रम में पुलिस को पता चला है कि आकाश मिश्रा इंटरनेट बैंकिंग और कार्ड बैंकिंग में खिलाड़ी है। इस लाइन के ही लोगों को उसने अपना शिकार बनाया है। आकाश मिश्रा पर आरोप है कि वह एक से दूसरे खाते में रुपये को ट्रांसफर करने का काम करता है। इसके बाद उस रुपये को झट से निकालकर दूसरे खाते में डाल देता है। यह काम वह कब से कर रहा है और उसके गिरोह में कितने सदस्य हैं, इसकी जानकारी के लिए पुलिस टीम उससे पूछताछ कर रही है।

आज खाते की जांच करेगी पुलिस

पुलिस ने जो खाता बरामद किया है, उसका डिटेल पुलिस शनिवार को निकालने का प्रयास करेगी। वैसे उसके खाते में वर्तमान में 8000 रुपये ही दिखा रहा है। अन्य खाते के बारे में पुलिस जानकारी लेने का काम करेगी।

आकाश ने रखा है कई नाम

आकाश के बारे में जांच के क्रम में पुलिस को पता चला है कि उसने अपने कई नाम रखे हुए है। स्थानीय क्षेत्र में लोग उसे आकाश के नाम से जानते है। जबकि उसका दूसरा नाम अमन मिश्रा और तीसरा नाम रंजन मिश्रा है।

ठगी के रुपये से खरीदा है परसूडीह में जमीन

आकाश मिश्रा से पूछताछ में पता चला है कि उसने परसूडीह के नामोटोला में ठगी के रुपये से जमीन खरीदा है। वहां पर वह मकान बनाने का काम शुरू करने वाला था। इसके पहले ही वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें