ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबिजली दर में बढ़ोतरी से स्टील उद्योग पर संकट

बिजली दर में बढ़ोतरी से स्टील उद्योग पर संकट

एक ही राज्य में बिजली दरों की अलग-अलग व्यवस्था की मार उद्यमियों को झेलनी पड़ रही है। इसी का नतीजा है कि स्टील उद्योग संकट के दौर से गुजर रहा है। अब इन उद्योगों में कार्यरत मजदूरों को भविष्य की चिंता...

बिजली दर में बढ़ोतरी से स्टील उद्योग पर संकट
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 27 Aug 2019 05:28 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ही राज्य में बिजली दरों की अलग-अलग व्यवस्था की मार उद्यमियों को झेलनी पड़ रही है। इसी का नतीजा है कि स्टील उद्योग संकट के दौर से गुजर रहा है। अब इन उद्योगों में कार्यरत मजदूरों को भविष्य की चिंता हो रही है।

ऑल झारखंड फर्नेस एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खत लिखकर चिंता जताई है कि बिजली दर में हुई बढ़ोतरी के कारण इंडक्शन फर्नेस चलाने वाले सभी उद्यमियों को लाखों रुपये का नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। झारखंड राज्य विद्युत नियामक आयोग द्वारा जेबीवीएनएल के लिए इसी वर्ष टैरिफ का निर्धारण किया गया। इसमें पहले शत-प्रतिशत बिजली पर आधारित उद्योगों एचटीएसएस श्रेणी में आते थे, उन्हें हटाकर एचटीएस की एक ही श्रेणी बनायी गई। इससे जो छूट पहले एचटीएसएस श्रेणी को मिलती थी, वह समाप्त हो गई। एचटीएस श्रेणी की दर 5.50 रुपये प्रति यूनिट निर्धारित की गयी है, जो पहले की दर तीन रुपये के करीब से लगभग दोगुनी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें