ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरकारोना से अपराधी डरे, सड़क दुर्घटनाएं घटी

कारोना से अपराधी डरे, सड़क दुर्घटनाएं घटी

कारोना से अपराधी डरे, सड़क दुर्घटनाएं घटी

कारोना से अपराधी डरे, सड़क दुर्घटनाएं घटी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 23 Mar 2020 01:38 AM
ऐप पर पढ़ें

न तो पुलिस की गश्त बढ़ी और न ही सख्ती बढ़ी, फिर भी अपराध कम हो गया। यह कोरोना के खौफ से हुआ है। पिछले 15 दिनों के अंतराल में जमशेदपुर के अपराध का आंकड़ा ही घट गया।

पन्द्रह दिनों में जहां एक हत्या हुई, वह भी बच्चों के झगड़े में। वहीं न तो लूट और न ही डकैती की वारदात हुई। हर दिन जहां चोरी की घटनाएं हो रही थीं, वहां महज दो जगहों पर ही चोरी हुई।

सबसे ज्यादा तो कोरोना से बाइक चोर सहमे नजर आए। शहर में पन्द्रह दिनों में 30 से अधिक बाइक चोरी करने वाले इन पन्द्रह दिनों में महज 10 गाड़ियों की ही चोरी कर सके। इसी तरह जहां घरेलू हिंसा, पड़ोसियों के साथ झगड़े घटे, वहीं एफआईआर दर्ज करने की भी संख्या में कमी आई है। पहले जहां रोज औसतन 10 एफआईआर शहर में दर्ज होती थी, वह चार दिनों में घटकर दो से तीन हो गई है। हालांकि इस बीच में चेन स्नेचिंग और पर्स छिनतई की घटनाएं बढ़ी हैं। हर दिन किसी न किसी को उचक्के अपना शिकार बना रहे हैं। वैसे पुलिस की ओर से इस बार अपराधियों पर नकेल कसने की भी तैयारी शुरू कर दी गई है। इसके लिए कोर्ट से 1010 लोगों का वारंट हासिल किया गया है और उन वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें