ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबीएड रिजल्ट के महीने भर बाद भी शुरू नहीं हो सकी काउंसिलिंग

बीएड रिजल्ट के महीने भर बाद भी शुरू नहीं हो सकी काउंसिलिंग

बीएड में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का परिणाम आए एक माह होने को है, लेकिन काउंसिलिंग की प्रक्रिया अबतक शुरू नहीं हो पाई है। अबतक काउंसिलिंग की...

बीएड रिजल्ट के महीने भर बाद भी शुरू नहीं हो सकी काउंसिलिंग
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरFri, 21 Jun 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएड में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा का परिणाम आए एक माह होने को है, लेकिन काउंसिलिंग की प्रक्रिया अबतक शुरू नहीं हो पाई है। अबतक काउंसिलिंग की तिथि भी जारी नहीं की जा सकी है। ऐसे में विद्यार्थी फिर से बीएड का सत्र विलंबित होने को लेकर चिंतित हैं।
गौरतलब हो कि झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (जेसीईसीईबी) ने बीएड, एमएड, बीपीएड, एमपीएड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा 21 अप्रैल को आयोजित की थी। पर्षद की ओर से परीक्षाफल को अधिक पारदर्शी बनाने के लिए इस बार सभी परीक्षार्थियों का ओएमआर शीट को स्कैन कर वेबसाइट पर अपलोड भी किया गया। 27 मई को परिणाम जारी किया गया था और जून में काउंसिलिंग शुरू करने की जानकारी दी गई थी, लेकिन एक माह होने को है, अब तक झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की ओर से इस बाबत कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इस बार बीएड प्रवेश परीक्षा में करीब 54 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। प्रवेश परीक्षा देने के बाद दो माह गुजर चुके हैं। हालांकि अब जेसीईसीईबी की ओर से जून माह के अंत तक काउंसिलिंग शुरू करने के संकेत दिए गए हैं। पूरे कोल्हान में बीएड की 1200 सीटें हैं। इन सीटों पर इसी प्रवेश परीक्षा से दाखिला लिया जाना है। जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के कारण काउंसिलिंग प्रक्रिया को विलंबित किया गया था, लेकिन अब चुनाव परिणाम आने के बाद भी दो हफ्ते गुजर चुके हैं, बावजूद इसके काउंसिलिंग को लेकर तिथियां जारी नहीं की जा सकी हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।