ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरजमशेदपुर आए 13 विदेशियों की कोरोना जांच

जमशेदपुर आए 13 विदेशियों की कोरोना जांच

जिले के शहरी क्षेत्र में मंगलवार को 13 विदेशी पहुंचे। सर्विलांस टीम ने सभी के स्वास्थ्य पर नजर रखने के साथ कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया है, जिसकी...

जमशेदपुर आए 13 विदेशियों की कोरोना जांच
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 01 Dec 2021 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के शहरी क्षेत्र में मंगलवार को 13 विदेशी पहुंचे। सर्विलांस टीम ने सभी के स्वास्थ्य पर नजर रखने के साथ कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया है, जिसकी जांच रिपोर्ट जल्द स्वास्थ्य विभाग को मिलेगी। दरअसल कोरोना के नए वेरिएंट और तीसरी लहर की आशंका से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्कता बरत रही है।

दूसरी ओर, कोलकाता एवं रांची हवाई अड्डे के संपर्क में रहने के कारण विदेश से आने वालों की सूची जिला सर्विलांस टीम को उपलब्ध हो रही है, ताकि आरटीपीसीआर से जांच कराई जा सके। सूचना के अनुसार, मंगलवार को सिंगापुर, कनाडा, बांग्लादेश व मॉरीशस से विदेशी शहर में आए हैं, जिनका नाम-पता और मोबाइल नंबर सर्विलांस टीम को मिला था। इससे पहले सर्विलांस टीम के कर्मचारियों ने विदेश से आए 47 लोगों का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा है। जबकि 62 विदेशी में से 57 की रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आई थी। दो सप्ताह में जिले में विभिन्न देशों से सवा दो सौ लोगों के आने की पुष्टि हुई है। इधर, सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि विदेशों से आए लोगों की संख्या और स्वास्थ्य पर टीम की नजर है। इससे अमेरिका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, सऊदी अरब, जापान, कतर व दुबई से आए विदेशियों के परिजनों की भी सैंपल जांच कराई जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें