ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरइंटर के समन्वयक एक ही पद पर दो की नियुक्ति

इंटर के समन्वयक एक ही पद पर दो की नियुक्ति

एबीएम कॉलेज में इंटरमीडिएट में समन्वयक के रूप में दो लोगों को नियुक्ति की गई। इतना ही नहीं एक ही पद के लिए दो अलग-अलग मानदेय का भुगतान किया...

इंटर के समन्वयक एक ही पद पर दो की नियुक्ति
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरMon, 10 Sep 2018 06:06 PM
ऐप पर पढ़ें

एबीएम कॉलेज में इंटरमीडिएट में समन्वयक के रूप में दो लोगों को नियुक्ति की गई। इतना ही नहीं एक ही पद के लिए दो अलग-अलग मानदेय का भुगतान किया है। सूचना अधिकार(आरटीआई) के तहत मांगी गई जानकारी में खुलासा हुआ है। मामला पूर्व प्राचार्य डॉ. एमबी तिवारी के कार्यकाल का है।

कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ एसबी तिवारी के कार्यकाल में 15 मई, 2017 को इंटरमीडिएट के शैक्षणिक एवं प्रशासनिक विभाग में समन्वयक के तौर पर वैदेही मिश्रा की नियुक्ति की गई थी। उनका मानदेय 6,000 रुपये प्रतिमाह तय किया गया था। हैरानी की बात यह है कि इसी कार्य के लिए इंटरमीडिएट समन्वयक के रूप में दूसरे स्थायी शिक्षकों को जैक की ओर 1000 रुपये प्रतिमाह भत्ता दिया जाता था।

जैक के नियमों का उल्लंघन करते हुए एक ही कार्य के लिए एक हीर पद पर दो अलग-अलग भत्ते पर नियुक्ति की गई। आरटीआई के जवाब में पता चला कि नियुक्ति के लिए बनाई गई कमेटी में बतौर सदस्य वैदेही मिश्रा के पति कॉलेज के कॉमर्स विभाग के डॉ वीके मिश्रा शामिल थे। नियमत: कमेटी के सदस्य अपनी पत्नी या संबंधी को समन्वयक नियुक्ति की अनुशंसा नहीं कर सकता है। मिश्रा कोल्हान विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति बेनी एक्का के कार्यकाल में वित्त पदाधिकारी का कार्यभार संभाल चुके हैं। अब आरटीआई आवेदनकर्ता ने जैक को लिखित शिकायत करते हुए वित्तीय अनियमितता करने वाले प्राचार्य व संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें