ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुररेलवे कॉलोनियों की हालत बदतर, विकास फंड का नहीं हो रहा इस्तेमाल

रेलवे कॉलोनियों की हालत बदतर, विकास फंड का नहीं हो रहा इस्तेमाल

चक्रधरपुर मंडल में रेलकर्मियों की सुविधा के लिए आवंटित फंड का उचित इस्तेमाल नहीं हो रहा है। मेंस कांग्रेस में स्थाई वार्ता के लिए ब्रांच स्तर से...

रेलवे कॉलोनियों की हालत बदतर, विकास फंड का नहीं हो रहा इस्तेमाल
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 30 Mar 2023 05:50 PM
ऐप पर पढ़ें

चक्रधरपुर मंडल में रेलकर्मियों की सुविधा के लिए आवंटित फंड का उचित इस्तेमाल नहीं हो रहा है। मेंस कांग्रेस में स्थाई वार्ता के लिए ब्रांच स्तर से एकत्र की गई समस्या से यह स्पष्ट हुआ है। कर्मचारियों के अनुसार, रेलवे क्वार्टर की हालत बद से बदतर है। रेलवे कॉलोनियों की सड़कें जर्जर और क्वार्टर के आसपास गंदगी है। वहीं, हेल्थ यूनिट में जांच यंत्र खराब है। लाइन ड्यूटी रेलकर्मियों के विश्राम और पीने के पानी की व्यवस्था नहीं की गई है।

ड्यूटी स्थल और अवासीय क्षेत्र में मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए दक्षिण पूर्व जोन से हर वर्ष करोड़ों रुपये का फंड आता है। मेंस कांग्रेस की स्थाईवार्ता को लेकर यह समस्या सीनी, राजखरसावां, कांड्रा व बीरबांस से मंडल संयोजक तक पहुंची है। दूसरी ओर, सिग्नल एवं टेलीकॉम कर्मचारियों के लिए फील्ड स्टाफ के लिए ड्यूटी रोस्टर नहीं होने का मुद्दा भी सामने आया है। चक्रधरपुर मंडल अस्पताल के कई वार्डों के एसी और पंखे भी काम नहीं कर रहे हैं।

महिला कर्मचारियों के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं

चक्रधरपुर स्टेशन में कार्यरत कर्मचारियों के लिए दुपहिया स्टैंड, पुरुष व महिला कर्मचारियों के लिए अलग-अलग शौचालय बनाने पर जोर दिया गया है, क्योंकि स्टेशन का शौचालय पे एंड यूज है। रेलवे कॉलोनियों में नवनिर्मित ओवरहेड टंकी से पानी की आपूर्ति नहीं होने पर रेलकर्मियों ने नाराजगी जताई है। चक्रधरपुर मंडल के सभी स्टेशनों की ड्यूटी में नियुक्त महिला कर्मचारियों के लिए एक अलग शौचालययुक्त लाउंज व पेयजल की मांग उठी है।

डीआरएम के समक्ष उठेगा मुद्दा : शशि

मेंस कांग्रेस के चक्रधरपुर मंडल संयोजक शशि मिश्रा ने कहा कि अभी समस्या एकत्र की जा रही है। स्थाईवार्ता के दौरान रेलकर्मियों की समस्याओं से डीआरएम को अवगत कराएंगे, ताकि समस्या का समाधान हो सके। उन्होंने बताया कि बहलदा रोड, डांगुवापोसी समेत अन्य ब्रांच से मूलभूत सुविधा उपलब्ध नहीं होने की शिकायत मिली थी। दिसंबर की बैठक के निर्णय के आधार पर मुद्दे को उठाया जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें