Collective Upanishation Samskaras of the Brahmarshari Vikas Manch 27 - ब्रह्मर्षि विकास मंच का सामूहिक उपनयन संस्कार 27 मार्च से DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रह्मर्षि विकास मंच का सामूहिक उपनयन संस्कार 27 मार्च से

ब्रह्मर्षि विकास मंच का दूसरा सामूहिक उपनयन संस्कार 27 और 28 मार्च को अमल संघ मैदान सिदगोड़ा में होगा। इस कार्य को हुलासगंज, गया जिले के स्वामी रंगरमानुचार्य जी महाराज के पांच पुरोहित संपन्न कराएंगे।

मंच के केंद्रीय अध्यक्ष रामप्रकाश पांडेय ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि इस कार्य का मकसद समाज में भाईचारा एवं सौहार्द्र का वातावरण तैयार करना और समाज की रूढ़िवादिता को खत्म करते हुए बेहतर समाज का निर्माण करना है। मंच सामूहिक उपनयन संस्कार के माध्यम से समाज में अच्छे संस्कारों को बढ़ावा तथा दिखावा और फिजूलखर्ची रोकने का काम करेगा। ऊंच-नीच, बड़े-छोटे, धनाड्य -गरीब के बीच एकजुटता और सामाजिक समरसता का माहौल बनाएगा। विभिन्न क्षेत्रों से उपनयन संस्कार के लिए 13 बच्चों (बरूआ) का निबंधन हुआ है। मंच के महासचिव योगेंद्र मौआर ने बताया कि 27 मार्च की सुबह 10 बजे मंडपाछाजन होगा। दोपहर दो बजे सत्यनारायण पूजन और मटकोर होगा। शाम छह बजे से प्रवचन और रात आठ बजे से भतखई होगी। 28 मार्च को सुबह आठ बजे से मुंडन एवं यज्ञोपवीत संस्कार और 11 बजे से अतिथियों का आगमन होगा। शाम छह बजे से प्रवचन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Collective Upanishation Samskaras of the Brahmarshari Vikas Manch 27