ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरलीगल अवेयरनेस कैम्प में आएंगे मुख्य न्यायाधीश

लीगल अवेयरनेस कैम्प में आएंगे मुख्य न्यायाधीश

असंगठित मजदूरों को योजनाओं को लाभ देने और उन्हें जागरूक करने के लिए 25 फरवरी को गोपाल मैदान में आयोजित कानूनी सेवा सह सशक्तिकरण शिविर में झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल सहित...

लीगल अवेयरनेस कैम्प में आएंगे मुख्य न्यायाधीश
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 21 Feb 2018 04:51 PM
ऐप पर पढ़ें

असंगठित मजदूरों को योजनाओं को लाभ देने और उन्हें जागरूक करने के लिए 25 फरवरी को गोपाल मैदान में आयोजित कानूनी सेवा सह सशक्तिकरण शिविर में झारखंड उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डीएन पटेल सहित चार-पांच जज शामिल होंगे। सुप्रीम कोर्ट के किसी जज के भी शामिल होने की संभावना है। हालांकि अभी उनका कार्यक्रम तय नहीं हुआ है।

मंगलवार को डीडीसी विश्वनाथ माहेश्वरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा हुई। तय हुआ कि विभिन्न विभागों के द्वारा 35 स्टॉल लगाए जाएंगे। इसमें असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले करीब साढ़े आठ हजार श्रमिकों के पहुंचने की संभावना है।

न्यायाधीश गण इन स्टॉलों का निरीक्षण करेंगे और उनके हाथों मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लक्ष्मी लाडली योजना और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभ का वितरण किया जाएगा। शिविर करीब दस बजे से तीन बजे तक चलेगा।

बैठक के बाद अधिकारी गोपाल मैदान का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां बुधवार से स्टॉल और स्टेज निर्माण काम शुरू होने की संभावना है। बैठक में जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव एसएन सिकदर, उप श्रमायुक्त राकेश प्रसाद, डीएसओ विन्देश्वरी ततमा, एडीएम (लॉ एंड ऑडर) सुबोध कुमार, एडीसी सौरव कुमार सिन्हा, रंजना मिश्रा, उमा महतो सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

दूसरी ओर, अपराह्न में इसी मसले पर बातचीत के लिए प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनोज कुमार के बुलावे पर उपायुक्त नया कोर्ट गए थे। हाइकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के जजों के आने के कारण सभी विभाग इस कार्यक्रम की तैयारी में गंभीरता से जुट गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें