DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वच्छ स्टेशनों के टॉप 10 में नहीं है टाटानगर

स्वच्छ स्टेशनों के टॉप 10 में नहीं है टाटानगर

रेलवे स्वच्छता सर्वे (स्वच्छ रेल व स्वच्छ भारत) की रिपोर्ट जारी हो गई है। टाटानगर के वाणिज्य रेल अधिकारियों में मंगलवार शाम यह चर्चा का विषय था कि स्वच्छता सर्वे में चक्रधरपुर मंडल का टाटानगर व राउरकेला स्टेशन पिछड़ गया।

सूत्रों के अनुसार टॉप-10 स्टेशनों (ए 1 और ए श्रेणी) की सूची में दोनों स्टेशनों के नाम नहीं है। 2016 में टाटानगर पूर्वी भारत का नंबर वन व 2017 में राउरकेला ए ग्रेड में स्वच्छ स्टेशन घोषित हुआ था। 2018 के स्वच्छता सर्वे रिपोर्ट में ए- 1 श्रेणी पर आंध्र प्रदेश विशाखापट्टनम, तेलंगाना सिकंदराबाद, जम्मू एक से तीसरे स्थान पर है। विजयवाड़ा, आनंद विहार, लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, पुणे एवं बेंगलुरु सिटी स्टेशन टॉप 10 में हैं। जबकि, ए श्रेणी में पंजाब ब्यास, तेलंगाना खम्मम व महाराष्ट्र से अहमदनगर अव्व्ल हैं। रेलवे में ग्रेड स्वच्छता सर्वे के दौरान स्टेशनों की सफाई व यात्रियों के फीडबैक ऑडिट पर दिए जाते हैं।  

19 मई को हुआ था सर्वे : टाटानगर स्टेशन पर क्यूसीआई (क्वालिटी काउंसिल आफ इंडिया) की टीम ने 18 व 19 मई को स्वच्छता सर्वे किया था। टीम के मो. शाहनवाज आलम व तन्मय विश्वास ने स्टेशन के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था पर दर्जनों यात्रियों से सुझाव भी लिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Checking of vehicles on the Chowk intersection of Jamshedpur