ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरस्टेशन पर स्कैनर से होगी यात्रियों के लगेज की जांच

स्टेशन पर स्कैनर से होगी यात्रियों के लगेज की जांच

टाटानगर स्टेशन के मुख्य प्रवेश और निकास द्वार पर रेलवे सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगेज स्कैनर मशीन लगाएगा। इससे प्लेटफॉर्म व ट्रेनों तक विस्फोटक सामग्री या हथियार ले जाना संभव नहीं...

स्टेशन पर स्कैनर से होगी यात्रियों के लगेज की जांच
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरSat, 17 Nov 2018 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

टाटानगर स्टेशन के मुख्य प्रवेश और निकास द्वार पर रेलवे सुरक्षा के दृष्टिकोण से लगेज स्कैनर मशीन लगाएगा। इससे प्लेटफॉर्म व ट्रेनों तक विस्फोटक सामग्री या हथियार ले जाना संभव नहीं होगा।

क्योंकि, लगेज स्कैनर के बगल से गुजरने पर यात्री के शरीर की जांच हो जाएगी। यात्री सामान को स्कैनर में जांच के बाद ही प्लेटफॉर्म पर ले जा सकेंगे। दक्षिण-पूर्व जोन में खड़गपुर के बाद टाटानगर स्टेशन पर स्कैनर लग रहा है।

शुक्रवार दोपहर टाटानगर आरपीएफ के सहायक कमांडेंट एसके चौधरी, इंस्पेक्टर एमके सिंह, जीआरपी दारोगा एसएन झा, स्टेशन निदेशक एचके बलमुचू व सीसीआई शंकर झा ने लगेज स्कैनर मशीन लगाने योग्य स्थान का निरीक्षण किया है।

छह सेंकेड में लगेज की जांच

छह सेकेंड में सामान की जांच करने में सक्षम साढ़े पांच मीटर लंबा एवं डेढ़ फुट चौड़े लगेज स्कैनर मशीन को एक सप्ताह में शुरू करने का लक्ष्य है। नोएडा की एजेंसी के तकनीशियन भी स्टेशन के निरीक्षण में शामिल थे। उन्होंने सुरक्षा व वाणिज्य अधिकारियों को जल्द काम शुरू करने का आश्वासन दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें