ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसीबीएसई : देर से पहुंचे तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा

सीबीएसई : देर से पहुंचे तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2019 के परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर है। ट्रैफिक में फंस गए या सेंटर नहीं मिल रहा था जैसे बहाने अब परीक्षा में नहीं...

सीबीएसई : देर से पहुंचे तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 11 Sep 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 2019 के परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, विद्यार्थियों के लिए जरूरी खबर है। ट्रैफिक में फंस गए या सेंटर नहीं मिल रहा था जैसे बहाने अब परीक्षा में नहीं चलेगा। देर से पहुंचने वाले विद्यार्थियों को परीक्षा का मौका नहीं मिलेगा।

सीबीएसई ने प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे जेईई, एनईईटी या फिर कैट की ही तरह अब दसवीं और बारहवीं के बोर्ड परीक्षाओं में 'देर से आने वाले छात्रों की इंट्री बैन' कर रही है। अगले साल से सभी छात्रों को 10.15 तक अपनी सीट पर पहुंच जाना होगा। मानव संसाधन विकास मंत्रालय परीक्षा को सुरक्षित बनाने के लिए इसके अलावा इंक्रीप्टेड प्रश्न पत्र लाने पर भी विचार कर रहा है। वर्तमान में परीक्षा केंद्रों में इंट्री का अधिकारिक समय सुबह 9.30 होता है, और 10.15 मिनट पर प्रश्न पत्र बंटने शुरू हो जाते हैं। इसके बाद 15 मिनट प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए समय दिया जाता है।

जिले में सीबीएसई बोर्ड के 32 स्कूल

जिले में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 32 स्कूल है। इन स्कूलों के लगभग 12 हजार विद्यार्थी दसवीं और बारहवीं की परीक्षा देते है। नए नियम से ये सभी विद्यार्थी प्रभावित होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें