ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरपोक्सो एक्ट के तहत ही चलेगा आरोपियों के खिलाफ मामला

पोक्सो एक्ट के तहत ही चलेगा आरोपियों के खिलाफ मामला

मानगो दुष्कर्म मामले के आरोपियों पर पोक्सो एक्ट के तहत ही मामला चलेगा।

पोक्सो एक्ट के तहत ही चलेगा आरोपियों के खिलाफ मामला
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 14 Feb 2018 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

मानगो दुष्कर्म मामले के आरोपियों पर पोक्सो एक्ट के तहत ही मामला चलेगा। भले ही अभी मेडिकल रिपोर्ट में उसे बालिग बताया गया है। इसकी जानकारी एसएसपी अनूप बिरथरे ने मंगलवार को दी। उन्होंने बताया कि मामले की जांच चल रही है और जो भी आरोपी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस मानती है कि लड़की के साथ जब दुष्कर्म शुरू हुआ, वह अवधि दो साल पहले की है। 18 जनवरी 2018 को हुई लड़की की मेडिकल जांच की जो रिपोर्ट पुलिस को सौंपी गई है, उसमें उसकी उम्र 19 से ज्यादा बताई गई है। लेकिन उसके साथ दुष्कर्म की अवधि वर्ष 2016 से बताई जा रही है। इसलिए घटना तब हुई जब वह नाबालिग थी।

उम्र पर मां ने उठाए सवाल

पीड़िता की मां मेडिकल रिपोर्ट को चुनौती दे रही है। उसका कहना है कि उसकी बेटी की उम्र गलत बताई जा रही है। उसके पास उसके उम्र को प्रमाणित करने का कागजी आधार नहीं, लेकिन वह जानती है कि उम्र उतनी नहीं है। उसका एक बेटा है, जिसकी उम्र अभी 20 वर्ष के आसपास है। ऐसे में बेटी की उम्र 19 वर्ष से अधिक कैसे हो सकती है। उसने कहा कि बचपन में वह एक स्कूल में पढ़ती थी, उसमें उसके जन्म का प्रमाणपत्र हो सकता है। पीड़िता की जांच के 24 दिनों बाद उसकी मेडिकल रिपोर्ट पुलिस को सौंपी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें