ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरमानगो में रामनवमी झंडा विसर्जन जुलूस के दौरान बैरियर तोड़ा, भीड़ पर लाठीचार्ज

मानगो में रामनवमी झंडा विसर्जन जुलूस के दौरान बैरियर तोड़ा, भीड़ पर लाठीचार्ज

मानगो में रामनवमी झंडा विसर्जन जुलूस के दौरान सोमवार की रात रोड नम्बर चार के निकट भीड़ ने पुलिस की ओर से लगाए गए बेरियर को तोड़...

मानगो में रामनवमी झंडा विसर्जन जुलूस के दौरान बैरियर तोड़ा, भीड़ पर लाठीचार्ज
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 27 Mar 2018 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मानगो में रामनवमी झंडा विसर्जन जुलूस के दौरान सोमवार की रात रोड नम्बर चार के निकट भीड़ ने पुलिस की ओर से लगाए गए बेरियर को तोड़ डाला।

इससे आक्रोशित पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया। हालांकि तुरंत जुलूस में शामिल लोगों ने और पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोक लिया। थोड़ी देर के लिए यहां भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गई, लेकिन तुरंत ही मामले को शांत कर लिया गया।

नमाज के लिए रोका गया था जुलूस : रोड नम्बर 13 स्थित तरुण संघ और पारडीह के तारक मुखर्जी का अखाड़ा का जुलूस जब रोड नम्बर चार के पास पहुंचा तो मानगो के बारी मस्जिद में नमाज का वक्त हो गया था। इसके लिए वहां बेरियर गिरा दिया गया। जुलूस बेरियर के पास रुका रहा। उसमें शामिल युवक नारे लगाने लगे। लगभग 8.35 बजे भीड़ ने नारेबाजी करते हुए बेरियर में धक्का मारा, जिससे वह टूट गया। इसके बाद जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया। चार से पांच लोगों को पुलिस ने पीटा। पुलिस ने तय किया था कि जुलूस को 8.40 बजे छोड़ा जाएगा।

गलियों में लोगों को खदेड़ा : इससे पहले पुलिस ने बगानशाही जाने वाले रोड नम्बर सात, रोड नम्बर 12 के अंदर जुलूस की तरफ बढ़ रहे लोगों को खदेड़ दिया। रोड नम्बर 12 के पास सड़क पर खड़ी कई गाड़ियों को पुलिस ने गिराया। हालांकि रोड नम्बर 7, 6 और 5 की बेरिकेडिंग की गई थी।

मुंशी मोहल्ला के पास विवाद : मानगो मुंशी मोहल्ला के निकट करतब दिखा रहे युवकों पर पानी की बोतल फेंकने के कारण विवाद हो गया। करतब दिखा रहे युवकों का कहना था कि बोतल मुंशी मोहल्ला की तरफ से फेंका गया। लेकिन, पुलिस का कहना था कि अंदर लोग नहीं उनकी पुलिस तैनात है। जुलूस में शामिल लोगों में से ही किसी ने बोतल फेंका होगा, जो करतब दिखा रहे युवक पर गिरा। उसके बाद नारा लगा रहे युवक शांत हुए और जुलूस बढ़ा।

बारीडीह में युवक पर हमला : बारीडीह हरि मैदान के पास अपनी बाइक से जा रहे सूरज नामक युवक को कुछ लड़कों ने धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। घटना के बाद सूरज को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल ले जाया गया। उसे काफी गंभीर चोटें आई हैं। सूरज का कहना है कि वह काम कर घर लौट रहा था, तभी आधा दर्जन बदमाशों ने उसे घेर लिया और हमला कर घायल कर दिया। वह हमलावरों का नाम नहीं जानता है, लेकिन सभी को पहचानता है। वहीं, घटना की सूचना पाकर सिदगोड़ा पुलिस एमजीएम अस्पताल में पहुंची थी।

मानगो चौक पर झड़प : मानगो चौक में दो विसर्जन जुलूस के युवकों के बीच तलवारबाजी हो गई, जिसमें एक युवक घायल हो गया। पुलिस ने मारपीट कर रहे युवकों की पिटाई कर दी। घायल युवक का इलाज एमजीएम अस्पताल में कराया गया।

एग्रिको में जुलूस रोका : एग्रिको में भुइयांडीह ग्वाला बस्ती और बारीडीह के अखाड़े के बीच पहले पार होने को लेकर विवाद हुआ। थोड़ी देर के लिए दोनों ने ही झंडा रोक दिया था। पुलिस के समझाने पर दोनों ने जुलूस निकाला।

बिष्टूपुर में भी विवाद : बिष्टूपुर गुरुद्वारा बस्ती में बिजय अखाड़ा और सुखदेव अखाड़ा के बीच विवाद हो गया। दोनों एक ही वक्त एक ही मार्ग में आ गए थे। दोनों अखाड़ों के बीच सोमवार को बिष्टूपुर थाना में समझौता हुआ।

सड़क दुर्घटना में 12 घायल : रामनवमी जुलूस में शामिल बाइक पर घूम रहे 12 युवक घायल हो गए। उन्हें एमजीएम और टीएमएच में भर्ती किया गया था। तीन दुर्घटना पुराना कोर्ट से लेकर हाथीघोड़ा मंदिर वाले रोड में हुई।

कदमा, परसूडीह में भी मारपीट : कदमा और परसूडीह में भी विसर्जन जुलूस के दौरान मारपीट हुई। इसमें युवकों को आंशिक चोट लगी। हालांकि अखाड़ा कमेटी के लोगों ने विवाद को स्थानीय स्तर पर सुलझा लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें