DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ साल से वेतन नहीं ले रहे हैं भाजपा सांसद वरुण गांधी

आठ साल से वेतन नहीं ले रहे हैं भाजपा सांसद वरुण गांधी

अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए युवाओं में मशहूर भाजपा सांसद वरुण गांधी ने यहां एक बड़ा खुलासा किया। नेताजी सुभाष इंस्टीट्यूट ऑफ बिजनेस मैनेजमेंट के छात्रों को संबोधित करते हुए आठ साल से सांसद के तौर पर वेतन नहीं लेने की बात कहीं। वरुण ने आठ साल में न सिर्फ सांसदों के वेतन में चार गुणा वृद्धि पर सवाल उठाया, बल्कि इसके खिलाफ छेड़े अपनी मुहिम को भी साझा किया। बकौल वरुण उन्होंने 25 करोड़ से अधिक संपति वाले सांसद और विधायकों को पत्र लिखकर वेतन नहीं लेने का अनुरोध किया है, पर एक भी जनप्रतिनिधि ने जवाब नहीं दिया।

प्राइवेट मेंबर बिल लाने के कोशिश करेंगे:
वरुण गांधी ने कहा कि संसद में बहस के मुद्दे जनता तय करें। किसी भी मुद्दे को अगर एक लाख लोग समर्थन करते हैं तो उस पर चर्चा सदन में होनी चाहिए। पत्र लिखकर, स्मारपत्र या फिर सोशल मीडिया अभियान के माध्यम से मुद्दे को संसद के संज्ञान में लाया जा सकता है। वे कोशिश करेंगे कि संसद में प्राइवेट मेंबर बिल पर चर्चा हो और इस पर सहमति बने।

एक प्रतिशत स्कूल से 72 प्रतिशत सफलतम विद्यार्थी:
देश में कुल 18.5 लाख सरकारी स्कूल है। इसका महज एक प्रतिशत हिस्सा सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के स्कूल हैं। इन स्कूलों से पढ़कर देश के आईआईटी और आईआईएम में प्रवेश पाने वाले बच्चे 72 प्रतिशत हैं। पिछले वर्ष यूपीएससी पास करने वाले कुल अभ्यर्थी में 79 प्रतिशत भारत के टॉप 25 शहरों के रहने वाले थे। इनमे 66 प्रतिशत निजी स्कूल से पढ़े थे और 21 प्रतिशत ने कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की थी।

नाबालिग रेप करें, तो उसे भी फांसी हो:
वरुण गांधी ने कहा कि नाबालिग भी यदि रेप जैसे घिनौने अपराध करता है, तो उसे फांसी मिले। वे इसका समर्थन करते है। देश में महिला सुरक्षा जरूरी है। एक काम के लिए एक समान वेतन महिलाओं को मिले।

पानी लूट के बीच हर फ्लैट में स्वीमिंग पुल क्रूर मजाक:
वरुण गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र में जहां लातूर, बीड़ और विदर्भ में पानी के लिए ट्रेन चलानी पड़ती है। लोग पानी की ट्रेन को प्यास बुझाने के लिए लूटते हैं, वहीं महाराष्ट्र में हर फ्लैट के साथ एक प्राइवेट स्वीमिंग पूल बिक रहे है। इससे बड़ा क्रूरतम मजाक चल रहा है।

वेस्ट मैनेजमेंट नही होने से बढ़ रहा कैंसर:
भारत में कैंसर तेजी से बढ़ रहा है। कचरा निपटारा नहीं होने, केमिकल रिएक्शन से भूमि, जल और वायु प्रदूषित होने से तेजी से कैंसर बढ़ रहा है। सुल्तानपुर के बंदवारी और डेरा गांव में 90 प्रतिशत आबादी कैंसर पीडित है। इसका कारण बगल के गांव में बंदवारी वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट का बंद होना था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BJP MP Varun Gandhi not taking salaries for eight years.