ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबुलेट से भारत भ्रमण पर निकले बीजू पहुंचे जमशेदपुर

बुलेट से भारत भ्रमण पर निकले बीजू पहुंचे जमशेदपुर

बाइक से देशभर के भ्रमण पर निकले बीजू बीपी सोमवार को जमशेदपुर पहुंचे। उन्होंने बुलेट से अपनी यात्रा कन्याकुमारी से शुरू की। अगले 800 दिनों में वे...

बुलेट से भारत भ्रमण पर निकले बीजू पहुंचे जमशेदपुर
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 21 May 2024 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

बाइक से देशभर के भ्रमण पर निकले बीजू बीपी सोमवार को जमशेदपुर पहुंचे। उन्होंने बुलेट से अपनी यात्रा कन्याकुमारी से शुरू की। अगले 800 दिनों में वे पूरे देश में महिला सशक्तिकरण का संदेश पहुंचाएंगे।
सोमवार को शहर पहुंचने पर बीजू बीपी ने ईच वन, टीच वन प्रोजेक्ट के तहत डीबीएमएस कॉलेज ऑफ़ एजूकेशन में छात्रों को संबोधित किया और बताया कि राष्ट्र के निर्माण में यदि 100 करोड़ लोग अपनी छोटी सी भूमिका भी निभाते हैं तो राष्ट्र बहुत तरक्की कर लेगा। अगर हम सब एक-एक को शिक्षित करें तो निश्चित रूप से पूरे देश में 80% साक्षरता दर हो जाएगी। बीजू ने बीएड के छात्रों से अनेक प्रश्न किए और उन्हें प्रेरित किया। वे 140 दिनों से लगातार यात्रा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जीवन के उद्देश्य को जानो और उसके बारे में बातचीत करो। आपकी महत्वाकांक्षाएं और आपके अभिभावक की इच्छाएं अलग-अलग नहीं होनी चाहिए। लक्ष्य तक पहुंचने का एकमात्र मंत्र है प्रतिदिन उसके बारे में बातें करना।

रोटरी क्लब जमशेदपुर वेस्ट की अध्यक्षा नीता केडिया ने बीजू का परिचय देते हुए कहा कि वह त्रिवेंद्रम रोटरी क्लब से जुड़े हैं और एक्सिस बैंक में अपने 25 साल की नौकरी छोड़कर देशभर में भ्रमण करके रोटरी का संदेश पहुंच रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।