ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरचुनाव के पहले जिले के 42 कुख्यात बंदी भेजे जाएंगे दूसरी जेल

चुनाव के पहले जिले के 42 कुख्यात बंदी भेजे जाएंगे दूसरी जेल

कोल्हान जेल के 42 बंदियों को दूसरी जेल में स्थानांतरित किए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। जेल में बंद बंदियों की...

चुनाव के पहले जिले के 42 कुख्यात बंदी भेजे जाएंगे दूसरी जेल
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरThu, 15 Feb 2024 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

कोल्हान जेल के 42 बंदियों को दूसरी जेल में स्थानांतरित किए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए कार्ययोजना तैयार की गई है। जेल में बंद बंदियों की समीक्षा हो रही है। उनके मामलों और जेल के अंदर उनकी गतिविधियों का आंकलन किया जा रहा है। इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर उन्हें दूसरी जेल में भेजने की कार्रवाई की जाएगी।
गिरोह वालों पर नजर

जेल के अंदर वैसे बंदियो पर नजर रखी जा रही है, जो किसी न किसी गिरोह से जुड़े हुए हैं। इसके लिए हर गिरोह की सूची बनाई गई है। जेल के अंदर गिरोहबंदी को लेकर टकराव न हो इसलिए अलग-अलग जगहों पर रखने का प्रस्ताव है। सूत्रों का कहना है कि पहले जेल से बंदियों का स्थानांतरण दूसरे जेलों में किया गया था। यह निर्णय कारगर साबित हुआ था, जिसके बाद से ही जेलों के स्थानांतरण का फैसला किया गया है।

चुनाव को लेकर निर्णय

बताया जा रहा है कि जेल प्रशासन द्वारा यह निर्णय चुनाव को लेकर किया जा रहा है। चुनाव में इस बात की संभावना रहती है कि जेल के अंदर से बाहर प्रभाव डाला जा सकता है। इसके लिए राजनीतिक पैठ रखने वाले अपराधियों के बारे में भी ब्योरा एकत्रित किया जा रहा है। जेल से बाहर रहने वाले वैसे गैंगस्टर, जो राजनीतिक पैठ रखते हैं और उनके साथी जेल में बंद हैं उसके बारे में भी जानकारी एकत्रित करते हुए उनकी भी रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें