Before reaching polling staff the CRPF took over the command of Naxalite area - मतदानकर्मी के पहुंचने से पहले सीआरपीएफ ने संभाली नक्सली क्षेत्र की कमान DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदानकर्मी के पहुंचने से पहले सीआरपीएफ ने संभाली नक्सली क्षेत्र की कमान

सिंहभूम लोकसभा सीट पर मतदान कर्मियों के पहुंचने से पहले ही सीआरपीएफ ने नक्सल प्रभावित इलाकों में कमान संभाल ली है। पिछले कई दिनों से नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए सीआरपीएफ और झारखंड आर्म्स फोर्स के जवान लगातार एलआरपी कर रहे हैं। मतदान केंद्रों के आसपास सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसके साथ ही नक्सल प्रभावित इलाकों के गांव पर भी नजर रखी जा रही है, ताकि शांतिपूर्वक मतदान कराया जा सके। इसके आलावा खुफिया विभाग को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है और उनके इनपुट पर वरीय अधिकारी लगातार नजर बनाये हुए हैं।

65 कंपनी अतिरिक्त सुरक्षा बलों को किया गया है तैनात

: नक्सल प्रभावित इलाकों में पहले से ही सीआरपीएफ की तीन बटालियन 60, 197 और 174 बटालियन के अलावा झारखंड जगुवार, झारखंड आर्म्स फोर्स के जवान तैनात हैं। इसके अलावा नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए करीब 65 कंपनी अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है, जिसमें सीआरपीएफ और झारखंड आर्म्स फोर्स के जवान शामिल हैं। जो पिछले कई दिनों से नक्सल प्रभावित इलाकों में कमान संभाल ली है।

130 मतदान केंद्रों पर हेलीकॉप्टर से जायेंगे मतदान कर्मी

: नक्सल प्रभावित इलाकों के 130 मतदान केंद्रों पर हेलीकॉप्टर से मतदान कर्मियों को पहुंचाया जायेगा। इसके लिए एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर को विशेष रूप से तैनात किया गया है। जो नक्सल प्रभावित इलाकों के मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मी को पहुंचायेंगे और मतदान खत्म होने के बाद उन्हें वापस लेकर आयेंगे। नक्सल प्रभावित इलाकों में शांतिपूर्वक मतदान कराने के लिए कई जगहों पर कलस्टर बनाया गया है, ताकि शांतिपूर्वक मतदान कराये जा सकें।

आज से मतदान केंद्र पर रवाना होंगे मतदान कर्मी

: 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर 10 मई को मतदान कर्मियों को रवाना किया जायेगा। ताकि सुदूरवर्ती इलाकों के मतदान कर्मी 11 मई तक मतदान केंद्र पर पहुंच सकें और 12 मई को मतदान करायेंगे। इसके आलावा नजदीक के इलाकों में 11 मई को मतदान कर्मी रवाना होंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Before reaching polling staff the CRPF took over the command of Naxalite area