ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरसाइबर अपराध पर अंकुश के लिए बैंक जल्द डाटा उपलब्ध कराएं : एसएसपी

साइबर अपराध पर अंकुश के लिए बैंक जल्द डाटा उपलब्ध कराएं : एसएसपी

साइबर क्राइम कंट्रोल के लिए आवश्यक है कि बैंक अधिकारी भी ससमय तमाम जानकारी पुलिस को उपलब्ध करा दें। यदि बैंक ऐसा करते हैं तो तत्काल ही अपराधी तक पहुंचा जा सकता...

साइबर अपराध पर अंकुश के लिए बैंक जल्द डाटा उपलब्ध कराएं : एसएसपी
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरWed, 07 Oct 2020 06:04 PM
ऐप पर पढ़ें

साइबर क्राइम कंट्रोल के लिए आवश्यक है कि बैंक अधिकारी भी ससमय तमाम जानकारी पुलिस को उपलब्ध करा दें। यदि बैंक ऐसा करते हैं तो तत्काल ही अपराधी तक पहुंचा जा सकता है।

ये बातें मंगलवार को साइबर थाना परिसर में आयोजित बैंक अधिकारियों के साथ बैठक में एसएसपी तमिल वाणन ने कहीं। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में साइबर क्राइम के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में इसपर अंकुश लगाना है तभी संभव है, जब अनुसंधानकर्ता का बैंक से तालमेल बेहतर होगा। अधिकांश मामलों में साइबर ठग बैंक को ही माध्यम बनाते हैं। एसएसपी ने बैंक पदाधिकारियों को बताया कि अनुसंधान के दौरान सीसीटीवी फुटेज, बैंक स्टेटमेंट जैसे कई प्रकार की जानकारी की जरूरत होती है।

इस मौके पर बैंक पदाधिकारियों ने पुलिस को पूरा सहयोग करने पर सहमति जतायी और साथ ही उन लोगों ने भी अपनी तकनीकी परेशानी से पुलिस अधिकारी को अवगत कराया। इस दौरान बैंक पदाधिकारी ने बताया कि गश्त के दौरान पुलिस बैंक एटीएम में तैनात गार्ड की जरूर जांच करे। अगर वह एटीएम के भीतर बैठे हों तो उन्हें बाहर आकर ड्यूटी करने को कहें, ताकि एटीएम पूरी तरह से सुरक्षित रहे। मौके पर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, डीएसपी सीसीआर अरविंद कुमार, साइबर डीएसपी, थाना प्रभारी उपेंद्र मंडल समेत कई बैंक के पदाधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें