ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News झारखंड जमशेदपुरबलप्रीत और समरप्रीत ने दस्तार, अर्जुन सिंह ने जीता दुमाला मुकाबला

बलप्रीत और समरप्रीत ने दस्तार, अर्जुन सिंह ने जीता दुमाला मुकाबला

शहर के सिख बच्चे और युवा रंग-बिरंगी दस्तार सजाए जमशेदपुर में पंजाब होने का अहसास करा रहे थे। मौका था दस्तार मुकाबला का, जिसका आयोजन रविवार को सन्नी...

बलप्रीत और समरप्रीत ने दस्तार, अर्जुन सिंह ने जीता दुमाला मुकाबला
हिन्दुस्तान टीम,जमशेदपुरTue, 27 Feb 2024 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

शहर के सिख बच्चे और युवा रंग-बिरंगी दस्तार सजाए जमशेदपुर में पंजाब होने का अहसास करा रहे थे। मौका था दस्तार मुकाबला का, जिसका आयोजन रविवार को सन्नी भांगड़ा ग्रुप और रॉयल डेकॉर के संयुक्त तत्वावधान में साकची गुरुद्वारा परिसर में किया गया।
बलप्रीत सिंह सीनियर और समरप्रीत सिंह जूनियर ग्रुप में विजेता घोषित किए गए, जबकि अर्जुन सिंह ने दुमाला मुकाबला जीतने का गौरव हासिल किया। रविवार को साकची गुरुद्वारा के प्रांगण में आयोजित दस्तार सजाओ मुकाबला में 235 उत्साहित बच्चों ने एकाग्रता के साथ भाग लिया। दस्तार कोच जसवंत सिंह जस्सू, मंजीत सिंह, मनप्रीत सिंह, अमृतपाल सिंह, सतविंदर सिंह, गुरदयाल सिंह और गगनदीप सिंह (दुमाला) ने जज के रूप में उपस्थित होकर तकनीकी आधार पर प्रतिभागियों को कसौटी पर परखा। दस्तार मुकाबले में विजेताओं के अलावा सभी प्रतिभागी बच्चों को सम्मानित किया गया।

साकची गुरुद्वारा के प्रधान निशान सिंह ने कहा कि सिख धर्म में दस्तार की विशेष महानता है व दस्तार एक अच्छे किरदार का चिह्न भी है। दस्तार सजाना सिखी में परिपक्व होने की निशानी हीं नहीं, बल्कि ये दस्तार धारकों के आत्मविश्वास में भी बढ़ोतरी का माध्यम है। महासचिव परमजीत सिंह काले, सन्नी भांगड़ा ग्रुप के परमजीत सिंह सन्नी और रॉयल डेकॉर के जसबीर सिंह गिल ने कहा कि ऐसे आयोजन मुख्य उद्देश्य दस्तार से दूर हो रहे समाज व नौजवानों को प्रेरित करना है। इस अवसर पर सिख समाज के कई गणमान्य लोगों ने हाजिरी भर प्रतिभागियों के मनोबल बढ़ाया। इनमें तख्त श्री पटना साहिब के महासचिव सरदार इंदरजीत सिंह, सीजीपीसी के चेयरमैन सरदार शैलेन्द्र सिंह, तारा सिंह, गुरदयाल सिंह, हरविंदर सिंह मंटू, सुखविंदर सिंह, सुरजीत सिंह, स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी रविंदर कौर, कमलजीत कौर, कमलजीत कौर गिल, दलजीत सिंह दल्ली समेत विभिन्न गुरुद्वारों के प्रतिनिधियों ने शिरकत कर प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान आयोजन समिति ने अतिथियों का सम्मान किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में सन्नी भांगड़ा ग्रुप की टीम समेत सुखवंत सिंह सुखू, बलबीर सिंह, दलजीत सिंह, जसबीर सिंह गांधी, मनोहर सिंह मितै का सराहनीय सहयोग रहा।

रिजल्ट

दस्तार प्रतियोगिता (सीनियर): बलप्रीत सिंह, जसबीर सिंह, अमरजीत सिंह

दस्तार प्रतियोगिता (जूनियर): समरप्रीत सिंह, मनकीरत सिंह, हर्षप्रीत सिंह।

दुमाला प्रतियोगिता (स्वतंत्र): अर्जुन सिंह, सरनदीप सिंह, जगरूप सिंह, 4 सिमरन कौर

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें